Assembly Election Announcement: कर्नाटक में चुनावी तारीखों का ऐलान, 10 मई को मतदान, 13 को नतीजे

नई दिल्‍ली। बुधवार को केंद्रीय चुनाव आयोग ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए चुनावी तारीखों का ऐलान कर दिया। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने दिल्ली के विज्ञान भवन में कर्नाटक विधानसभा के लिए चुनावी तारीखों की घोषणा की। चुनाव आयोग ने कहा कि राज्य में 13 अप्रैल को नामांकन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे, 20 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि होगी। 21 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 24 अप्रैल तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

चुनाव आयुक्त ने आगे कहा कि इसके लिए राज्य में 10 मई को वोटिंग होगी और 13 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसके अलावा इस बार के चुनावों में मतदान के लिए किए गए नई व्यवस्था के बारे में भी चुनाव आयुक्त ने जानकारी दी।

चुनाव आयोग के बड़े एलान

चुनाव आयोग ने बताया वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदान केंद्र पर सभी व्यवस्थाएं की जाएंगी। उन्होंने कहा हम कर्नाटक में पहली बार ऐसा करने जा रहे हैं जब हम 80 वर्ष से ऊपर 12.15 लाख मतदाताओं और 5.55 लाख शारीरिक रुप से अक्षम मतदाताओं के लिए घर में मतदान करने की सुविधा प्रदान करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *