बिहार हेड टीचर भर्ती परीक्षा स्‍थगित

नौकरी। बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 28 जुलाई, 2022 को आयोजित होनी थी। बीपीएससी ने परीक्षा स्थगित करने की सूचना पोर्टल पर आधिकारिक नोटिस जारी कर के दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे परीक्षा स्थगन के नोटिस को बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर पढ़ सकते हैं।

इतने पदों पर होनी है भर्ती:-

BPSC की ओर से आयोजित की जाने वाली प्रधान शिक्षक भर्ती के माध्यम से कुल 40,506 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित है। इस भर्ती के लिए लाखों की संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। अब जब परीक्षा में दो हफ्ते से भी कम का समय बचा है तो ऐसे में परीक्षा के स्थगित होना उम्मीदवारों के लिए एक झटके के समान है।

अब कब होगी परीक्षा:-

BPSC ने अभी इस परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा नहीं की है। आयोग ने अपने नोटिस में बताया है कि विज्ञापन संख्या-04/2022, शिक्षा विभाग, बिहार के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक के रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु दिनांक- 28.07.2022 (गुरूवार) को आयोजित होने वाली लिखित (वस्तुनिष्ठ) प्रतियोगिता परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है। उक्त परीक्षा सितम्बर 2022 में आयोजित जाएगी, जिसकी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। विज्ञापति पदों पर नियुक्ति हेतु प्रकाशित पाठ्यक्रम को और स्पष्ट करते हुए खण्डवार विस्तृत पाठ्यक्रम आयोग के वेबसाईट www.bpsc.bih.nic.in पर प्रदर्शित है, जिसे देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *