Lok Sabha Election : भोजपुरी सुपरस्टार Pawan Singh को बगावत पड़ी भारी! BJP ने किया पार्टी से किया निष्‍कासित

Bihar Politics: देश में चल रहे लोकसभा चुना के बीच भारतीय जनता पार्टी में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. दरअसल, बिहार भाजपा की ओर भोजपुरी गायक पवन सिंह को बड़ा झटका लगा है. भारतीय जनता पार्टी ने पवन सिंह पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्‍हें पार्टी से निष्काषित कर दिया है.  हालांकि इस संबंध में भाजपा की तरफ से एक पत्र भी जारी किया गया है.

बीजेपी के पत्र में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप (पवन सिंह) एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं. आपका यह कार्य दल विरोधी है और इससे पार्टी की छवि घूमिल हुई है और पार्टी अनुशासान के विरुद्ध आपने यह काम किया है.

उपेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं पवन सिंह

बीजेपी के इस पत्र में आगे लिखा गया है कि आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है. बता दें कि यह पत्र अरविंद शर्मा की ओर से जारी किया गया है. दरअसल, पवन सिंह काराकाट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. यह सीट एनडीए में उपेन्द्र कुशवाहा के खाते में गई है. 

लगातार वार्निग दी जा रही थी वॉनिंग

सूत्रों के मुताबिक, पवन सिंह को भाजपा की ओर से लगातार वार्निग दी जा रही थी. भाजपा के तमाम नेता लगातार यह कह रहे थे कि पवन सिंह या तो मैदान से पीछे हट जाएं या पार्टी छोड़ दें और आखिर में भाजपा की तरफ से यह कार्रवाई हुई.

आपको बता दें कि भोजपूरी स्‍टार पवन सिंह को भाजपा ने पहले पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था, लेकिन निजी कारणों का हवाला देते हुए भोजपुरी सुपरस्टार ने टिकट वापस कर दी. इसके बाद, उन्होंने काराकाट से निर्दलीय प्रत्यक्षी के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की्

इसे भी पढ़े:- Heat Wave: भीषण गर्मी से जूझ रहे उत्‍तर भारत के कई इलाके, IMD ने पांच दिनों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *