जंतर-मंतर पर पहलवानो के विरोध मामले में बृजभूषण सिंह ने दीपेंद्र हुड्डा पर साधा निशाना

नई दिल्‍ली। भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेस के जरिए रविवार को  बयान दिया। जिसमे उन्होंने कहा कि ”हरियाणा के 90 फीसदी एथलीट और अभिभावक भारतीय कुश्ती संघ पर भरोसा करते हैं। कुछ परिवार और लड़कियां जिन्होंने आरोप लगाए हैं, वे एक ही ‘अखाड़े’ से संबंधित हैं। उनके अखाड़े के संरक्षक हैं दीपेंद्र हुड्डा।”

उन्‍होने यह भी कहा, “आपको जंतर मंतर से न्याय नहीं मिलता है। यदि आप न्याय चाहते हैं, तो आपको पुलिस, अदालत जाना होगा। उन्होंने अब तक ऐसा कभी नहीं किया। अदालत जो भी फैसला करेगी हम उसे स्वीकार करेंगे।”

कई विपक्षी नेता जंतर-मंतर गए लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव जंतर-मंतर पर विरोध करने वाले पहलवानों के पास नहीं गए, इस पर क्या कहेंगे? इस पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, “अखिलेश यादव सच्चाई जानते हैं। हम बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं। उत्तर प्रदेश के 80 फीसदी पहलवान समाजवादी पार्टी की विचारधारा वाले परिवारों से हैं। वे मुझे ‘नेताजी’ कहते हैं। वे कहते हैं कि उनके नेताजी कैसे हैं।”

दिल्ली पुलिस ने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस सभी सात शिकायतकर्ताओं को सुरक्षा मुहैया कराई है। पुलिस ने उनके बयान दर्ज करने के संबंध में भी उनसे संपर्क किया। बयान जल्द दर्ज किए जाने की संभावना है।’

बजरंग पुनिया ने धरने के आठवें दिन ट्वीट कर लोगों से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने लिखा, ”देश की चैंपियन बेटियां आज अन्याय की लड़ाई लड़ रही हैं। यहां बिजली और पानी भी बंद कर दिया गया है, फिर भी यह लड़ाई जारी है। अन्याय के विरुद्ध इस लड़ाई में हम अपनी बेटियों के साथ खड़े हैं, अपनी बेटियों की आवाज बन रहे हैं, आप भी अपना फर्ज निभाइए, साथ आइए।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *