Budget 2024 पेश होने से पहले PM Modi ने की अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक, केंद्रीय वित्त मंत्रीभी रहीं मौजूद

Budget 2024: साल 2024 के बजट पेश होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के प्रमुख अर्थशास्त्रियों और क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ बैठक की. इस बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद रहीं. वहीं, एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी कि इस बैठक का उद्देश्य 2024-25 के बजट के लिए अंतर्दृष्टि और सिफारिशें एकत्र करना है.

बैठक में क्या हुआ? 

बता दें कि बजट सत्र 22 जुलाई से शुरू होगा और 12 अगस्त को समाप्त होगा. सूत्रों की मानें तो, अर्थशास्त्री, उद्योग विशेषज्ञ और नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी ने राजकोषीय स्थिति और रणनीतियों पर चर्चा करते हुए बैठक में प्रधानमंत्री के सामने अपने विचार और सिफारिशें रखे हैं.

पीएम मोदी तीसरे कार्यकाल का पहला बजट 

दरअसल, केंद्र में अपने तीसरे कार्यकाल में मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का यह पहला बजट होगा. वहीं, पिछले महीने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी संकेत दिया था कि सरकार सुधारों की गति को तेज करने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाएगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी बजट पर अर्थशास्त्रियों और उद्योग जगत के प्रमुखों सहित विभिन्न हितधारकों के साथ विचार-विमर्श किया है.

यह भी पढ़ें:-The End of the World: 2025 में शुरू होगा कयामत का दौर, बाबा वेंगा ने बताई दुनिया के खत्‍म होने की तारिख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *