By-Elections: उपचुनाव के लिए  BJP और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का किया ऐलान, जानिए किसे-कहां से मिला टिकट

By-Elections: पंजाब और पश्चिम बंगाल में 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने पंजाब की जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर शीलत अंगुराल को उतारा है, जबकि पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट पर मानस कुमार घोष, राणाघाट दक्षिण पर मनोज कुमार बिस्वास, बगदा सीट पर बिनय कुमार बिस्वास और मानिकताला सीट पर कल्याण चौबे मैदान में उतरें है.

By-Elections: भाजपा प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट 

कांग्रेस ने इन चेहरों पर जताया भरोसा

वहीं, कांग्रेस ने भी सोमवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया. कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर और नालागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा और हरदीप सिंह बावा को टिकट दिया है. जबकि उत्तराखंड के बद्रीनाथ और मंगलौर निर्वाचन क्षेत्रों से लखपत बुटोला और काजी निजामुद्दीन को मैदान में उतारा गया है.

कांग्रेस प्रत्याशीविधानसभा
डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा हमीरपुर
हरदीप सिंह बावानालागढ़
लखपत बुटोलाबद्रीनाथ
काजी निजामुद्दीनमंगलौर
By-Elections: 10 जुलाई को वोटिंग

आपको बता दें कि इन विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होना है. हालांकि इससे पहले शुक्रवार को उपचुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी, जिसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून है, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून है. वहीं मतों की गिनती 13 जुलाई को की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:-Varanasi: किसानों के लिए संजीवनी साबित हो रही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, अब तक दिए जा चुके 879.4 लाख रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *