वैलेंटाइन डे घर पर कर रहें सेलिब्रेट तो बनाएं ये स्पेशल डिश

रेसिपी। वैलेंटाइन वीक आते ही हर कोई अपने-अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करने की प्लानिंग करता है। लोग डिनर पर जाते हैं, मूवी डेट प्लान करते हैं, और अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराते हैं। लेकिन, कई कपल कम समय होने के कारण बाहर जाने का प्लान नहीं बना पाते। ऐसे में वो घर पर ही वैलेंटाइन डे मनाते है। अगर आप भी कुछ ऐसा ही प्लान कर रही हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है।

दरअसल, आज हम आपको एक ऐसी डिश के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको अपनी डेट पर बनाकर आप अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकते हैं। इस डिश को बनाकर आप अपने पार्टनर को उसके खास होने का एहसास दिला सकते हैं। खास बात ये है कि, अगर आप अपने व्यस्त समय से शेड्यूल निकालकर उनके लिए कुछ बनाएंगी तो इससे आपकी डेट एक यादगार पल में तब्दील हो जाएगी। तो आइए इस डिश के बारे में जानते है। आप अपनी वैलेंटाइन डेट को स्पेशल बनाने के लिए घर पर ही हार्ट शेप पिज्जा बना सकती हैं। इसको बनाने में ज्‍यादा मेहनत नहीं लगेगा।

सामग्री :-   

-पिज्जा बेस-2

-पिज्जा सॉस-3 चम्मच

-चीज-2 चम्मच

-शिमला मिर्च-1 कटी हुई

-टमाटर-1 कटा हुआ

-ऑरिगेनो-1/2 चम्मच

-चिली फ्लेक्स- 1/2 चम्मच

हार्ट शेप पिज्जा बनाने का तरीका
हार्ट शेप पिज्‍जा बनाने के लिए सबसे पहले आप एक रेडीमेड पिज्जा ले लें। अब इस बेस को शेप कटर की हेल्‍प से दिल के आकार में काट लें। अब पिज्जा के पूरे बेस पर टोमेटो कैचअप को अच्छी तरह से फैला दें। इस के बाद अब बारीक कटा प्याज और टमाटर उसके ऊपर डालें। आप पिज्जा में अपनी पसंद की अन्य सब्जियां जैसे शिमला मिर्च, स्वीट कॉर्न, बेबी कॉर्न आदि डाल सकती हैं। इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि वो सामान अपने पिज्जा में वो सामान ना डालें जो आपके पार्टनर को पसंद ना हो। सबसे अंत में सबसे ऊपर कद्दूकस किया मोजारेला चीज डालें। इसके बाद 20 मिनट तक इस पिज्जा को ओवन में पकाएं। आप चाहें तो इसे ऑरिगेनो से भी गार्निश कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *