पुलिस ने आगरा से 40 बांग्लादेशी नागर‍िक पकड़े

आगरा। यूपी के आगरा जिले में पुलिस ने छापेमारी कर बड़ी संख्या में बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई खुफिया एजसी की सूचना पर की। सीमा पार कराने के लिए एक व्यक्ति के हिसाब से 15-20 हजार रुपये देते थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

सिकंदरा थाना क्षेत्र के सेक्टर-14 स्थित खाली जमीन पर कुछ बांग्लादेशी परिवार झुग्गी झोपड़ी डालकर रह रहे थे। खुफिया एजेंसी की सूचना पर पुलिस ने रविवार को यहां छापlमारी की कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने 15 पुरुष और 13 महिलाओं को पकड़ा है। इनके साथ 12 साल से ऊपर के 4 और 3 माह से लेकर 8 साल तक के 8 बच्चे भी हैं।

जांच के दौरान पुलिस को इनमें से कुछ लोगों के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड और वीजा भी बरामद हुए हैं। पूछताछ में पता चला कि ये सभी लोग बंगाल बॉर्डर पार करके भारत में आए हैं। बिहार के रास्ते से यूपी पहुंचे हैं। बिहार से आने के दौरान इन्होंने ठेकेदार को सीमा पार कराने के लिए एक व्यक्ति के लिए 15 से 20 हजार रुपये तक दिए हैं।

यहां झुग्गी झोपड़ियों में रहकर मजदूरी कर रहे थे। घरों पर बिजली मीटर से लेकर डीटीएच कनेक्शन तक लगे हुए हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। इनको लाने वाले सरगना के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी आगरा में बांग्लादेशी पकड़े जा चुके हैं।

खुफिया एजेंसी के अधिकारी कर रहे पूछताछ:-

पकड़े गए बांग्लादेशियों से खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी पूछताछ कर रहे हैं। इनके भारत में आने के पीछे कोई और मकसद तो नहीं था, इसकी भी जानकारी ली जा रही है। साथ ही यहां उनके आधार कार्ड और पासपोर्ट किसने बनवाए। यह भी पता किया जा रहा है। थाना प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि कार्रवाई की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *