कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र ने इन राज्‍यों को लिखा पत्र

नई दिल्ली। देश के छह राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों ने केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। इस खतरनाक वायरस की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने एक बार फिर से दिल्ली, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु और तेलंगाना के स्वास्थ्य सचिवों को पत्र लिख सावधानी बरतने के लिए कहा है। पत्र में इन सभी राज्यों को टीकाकरण की गति बढ़ाने, पांच गुना रणनीति का पालन करने और कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने के लिए कहा गया है।

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना से 49 लोगों की मौत:-
शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में 19,406 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान 19,928 लोग ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोना की दैनिक संक्रमण दर 4.96 प्रतिशत पहुंच गई है। वहीं सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 1,34,793 पहुंच गई। इसके अलावा देश में अब तक कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 5,26,649 पहुंच गई।

दिल्ली में छह माह बाद सबसे अधिक संक्रमित मरीज:-
राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,419 नए मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले छह महीनों में संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर 12.95 फीसदी हो गई।

महाराष्ट्र में भी बढ़ा कोरोना का खतरा:-
महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़े के अनुसार  राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2024 नए मामले सामने आए हैं। जबकि, महामारी से पांच मरीजों की मौत हुई है। इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80,55,989 और मृतक संख्या 1,48,129 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *