सीएम योगी ने संस्थापक सप्ताह समारोह का किया शुभारंभ

गोरखपुर। रविवार की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया भी मौजूद रहें। कार्यक्रम में सीएम योगी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और केसरिया ध्वज फहराया गया।

सीएम योगी ने कहा कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद लोगों को अनुशासन सिखाता है। पूरा देश एक सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ चुका है, यहां आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। जिस देश ब्रिटेन ने भारत पर 200 सालों तक राज किया था, आज उसे पछाड़कर भारत अर्थव्यवस्था में आगे निकल चुका है। यह भारत वासियों के लिए गर्व की बात है।

सीएम योगी ने कहा कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी जी20 सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे हैं। यह दुनिया के लिए एक मिसाल है, जो भारत का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में कोरोनावायरस से निपटने के लिए पूरे विश्व के लिए एक मिसाल बना। किस तरह से उसने इस महामारी में बहुत ही अच्छे तरीके से सब कुछ संभाल लिया। यहां की व्यवस्था की मिसाल अन्य देशों में दी गई।

मालूम हो कि तीन दिवसीय दौरे पर सीएम योगी शनिवार की देर शाम गोरखपुर पहुंचे थे। गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन-पूजन और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधिस्थल पर मत्था टेकने के बाद के सीएम योगी ने अफसरों से रविवार के कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी ली थी। सीएम योगी आज सुबह से शाम तक शिक्षा, खेल, विकास एवं संस्कृति से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

बता दें कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के शुभारंभ कार्यक्रम के बाद दोपहर तीन बजे रीजनल स्टेडियम में आयोजित महंत अवेद्यनाथ स्मृति अखिल भारतीय प्राइजमनी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पुरस्कार वितरण कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करेंगे। शाम चार बजे महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में आयोजित विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल होने के बाद शाम पांच बजे गीता प्रेस में आयोजित गीता जयंती समारोह को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *