दिल्‍ली-एनसीआर समेत इन शहरों में CNG खरीदना हुआ महंगा, ये है नई कीमत  

CNG Price Hike: सरकार ने दिल्‍ली समेंत कुछ शहरों में सीएनजी यानी कंप्रेस्‍ड नेचुरल गैस की कीमतों को बढ़ा दी है. सीनएजी की बढ़ी हुई कीमत आज यानी 22 जून सुबह 6 बजे से लागू हो गई है. सीएनजी एक रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है. जिसके बाद अब दिल्ली में सीएनजी 74.09 रुपये प्रति किलो कि बजाय 75.09 रुपये प्रति किलो मिलेगी. राजधानी दिल्‍ली के साथ ही पश्चिमी यूपी के कुछ शहरों नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी सीएनजी एक रुपये महंगी कर दी गई है.

शनिवार से दाम में वृद्धि का ऐलान

इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने शनिवार से दाम में वृद्धि का ऐलान किया है. इस बढ़ोतरी का असर एनसीआर क्षेत्र सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में सीएनजी की खुदरा कीमतों में पर पड़ने वाला है. बता दें कि इससे पहले सात मार्च को कंपनी ने ढाई रुपये प्रति किलो दाम में कमी किया था.  

 नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में अब सीएनजी 78.70 रुपये प्रति किलो के बजाय 79.70 रुपये प्रति किलो के भाव से मिलेगी. एनसीआर में शामिल गुरुग्राम में सीएनजी के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है. गुरुग्राम के अलावा करनाल और कैथल में भी सीएनजी की कीमतों में काई परिवर्तन नहीं हुआ है.

           शहर              पुरानी दर             नई दर

  • दिल्ली              74.09                  75.09
  • नोएडा              78.70                  79.70
  • गाजियाबाद       78.70                  79.70

दरें रुपये प्रति किलोग्राम में

इन शहरों में भी महंगी हुई सीएनजी

बात करें अन्य शहरों की तो हरियाणा के रेवाड़ी, उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली और राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में भी आज से सीएनजी की कीमते बढ़ाई गई हैं.

रेवाड़ी में सीएनजी की कीमतें अब 78.70 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं. उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में सीनएजी की कीमत 79.08 रुपये से बढ़कर 80.08 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. अब राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमत में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है. यहां सीएनजी 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम के बजाय 82.94 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिलेगी.

ये भी पढ़ें :- 24 जून से शुरू होगा 18वीं लोकसभा का पहला सत्र, जानिए किस तारीख को क्‍या होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *