दिल्ली-एनसीआर: मौसम का बदला मिजाज, कई इलाके जलमग्न

नई दिल्‍ली। दिल्ली- एनसीआर में मंगलवार तड़के झमाझम बारिश हुई। गरज चमक के साथ हुई बारिश की वजह से मौसम सर्द हो गया। सड़के पानी से लबालब भर गए है।  दिल्ली-एनसीआर का मौसम पिछले कुछ दिनों से लगातार अपने तेवर बदल रहा है। यह सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। दोपहर तक धूप खिलने से जहां लोगों को गर्मी का अहसास हुआ, वहीं शाम होते-होते एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। लगातार बारिश से कई इलाकों में जलमग्‍न हो गये है।

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश की वजह से सुबह लोगों को ऑफिस पहुंचने में देरी हुई। बारिश की वजह से भीगते हुए ऑफिस पहुंचे साथ ही जलभराव से भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मालूम हो कि मौसम विभाग ने अप्रैल महीने की शुरुआत सुहावने मौसम के साथ होने की संभावना जताई थी। बारिश के असर के चलते ऐसा हुआ भी। साथ ही कहा था कि चार अप्रैल तक अधिकतम तापमान 28 से 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15-16 डिग्री के बीच बना रहेगा। अमूमन एक अप्रैल से पांच अप्रैल तक अधिकतम तापमान 33.5 और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज होता है।

अगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली और एनसीआर, गन्नौर, महम, तोशाम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) बड़ौत, शिकारपुर, खुर्जा (यूपी) के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ भारी बारिश होने के आसार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *