Facebook Messenger: मैसेज भेजने के बाद भी कर सकेंगे एडिट

नई दिल्‍ली। यदि आपको भी Facebook Messenger में एडिट बटन का इंतजार है तो आपका यह इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। Facebook Messenger में जल्द ही एडिट का बटन आने वाला है। Facebook Messenger के इस नए फीचर की फिलहाल टेस्टिंग हो रही है और इसका एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसे आप नीचे के ट्वीट में देख सकते हैं। डेवलपर और रिवर्स इंजीनियर एलेसेंड्रो पलुजी ने फेसबुक मैसेंजर में एडिट बटन की जानकारी दी है, हालांकि मेटा की ओर से इस फीचर को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

मेटा ने कुछ दिन पहले ही अपने दो सोशल प्लेटफॉर्म मैसेंजर और इंस्टाग्राम के लिए एक नया मोड लॉन्च किया है जिसे Vanish नाम दिया गया है। Facebook Messenger और इंस्टाग्राम में आने वाला यह वैनिश मोड एक तरह से व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर डिस-एपियरिंग जैसा है। Facebook Messenger और इंस्टाग्राम में Vanish मोड फिलहाल अमेरिका और कुछ अन्य देशों में लाइव हुआ है।

इस Vanish फीचर के जरिए आप यह तय कर सकते हैं कि आपका कोई मैसेज अपने आप डिलीट होगा या नहीं। साथ ही आपको बता दें कि Vanish मोड में भेजे गए मैसेज को फॉरवर्ड नहीं किया जा सकेगा और ना ही उसे कोट करके कोई रिप्लाई कर सकेगा। वैनिश मोड में भेजे गए मैसेज चैट हिस्ट्री में नहीं दिखेंगे। सीधे शब्दों में कहें तो Vanish वैनिश मोड सिर्फ तत्काल चैटिंग के लिए है।

आपको नए अपडेट के बाद आपको सिर्फ किसी चैट को ऊपर की स्वाइप करना होगा और फिर Vanish मोड से बाहर निकलने के लिए नीचे की ओर स्वाइप करना होगा। वैनिश मोड का इस्तेमाल टेक्स्ट चैटिंग, पिक्चर, फोटो, GIF आदि के लिए किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *