चिपकू बालों में वॉल्यूूम लाने के लिए अपनाएं ये हैक्स

हेयर केयर। खूबसूरत बाल आपके लुक को बेहतर बनाने का काम करता है। यही वजह है कि बालों को घना और मोटा बनाने के लिए हम हर तरह से प्रयास करते हैं। लेकिन कई महिलाएं ऐसी हैं जिनके बाल पतले और हल्‍के हो चुके हैं। ऐसी महिलाओं के लिए सबसे मुश्किल भरा काम होता है बालों में स्‍टाइल करना। पतले बालों में वॉल्यूम नहीं होता, जिस वजह से वे चिपके हुए नजर आते हैं। आइए जानते हैं बालों में वॉल्‍यूम दिखाने के लिए अपनाएं ये हैक्‍स-

करें उल्‍टा कॉम्‍ब:-

अगर आप बिना किसी प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल किए बालों को घना दिखाना चाहते हैं तो आप उल्‍टा कॉम्‍ब तकनीक को फॉलो करें। इसके लिए आप बालों को अच्‍छी तरह से सुलझा लें और फिर आगे की ओर झुककर सारे बाल आगे कर लें। अब पीछे से आगे की तरफ बालों में कंघी करें। 8 से 10 बार ऐसा करने के बाद आप बालों को दोबारा पीछे कर लें। आपके बाल घनें  और वॉल्‍यूम से भरपूर दिखेंगे।

करें हेयर स्‍प्रे का इस्‍तेमाल:-

पहले बालों को उल्‍टा कॉम्‍ब कर लें और फिर बालों को पीछे की तरफ कर लें। अब क्राउन एरिया के बालों का छोटा-छोटा पार्टीशन बनाएं और जड़ के पास हेयर स्‍प्रे करें। धीरे-धीरे आगे से पीछे तक आप हेयर स्‍प्रे करते जाएं। ध्‍यान रहे कि स्‍प्रे जड़ के पास या उससे 1 इंच की दूरी पर ही करें। कुछ देर में बाल घने दिखने लगेंगे। अब आप हेयर स्‍टाइल बना लें। आप सबसे पहले बालों में मांग निकालें। फिर अपने बालों को चुटकी से पकड़ें और जड़ में हेयर स्प्रे करें। आप ऐसा अपने पूरे बालों में करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *