न्यू मैरेड लोग वैलेंटाइन डे को इस तरह बनाएं खास

रिलेशनशिप।  फरवरी का महीना शुरू हो गया है। इस महीने में आशिकों का त्योहार होता है, जिसे वैलेंटाइन डे कहा जाता हैं। वैलेंटाइन डे का उत्सव 6 दिन पहले से शुरू हो जाता है। प्रपोज डे से लेकर प्रॉमिस डे और रोज डे से लेकर चॉकलेट और किस डे तक हर दिन खास होता है। लेकिन 14 फरवरी वैलेंटाइन डे सबसे महत्वपूर्ण है। अधिकतर युवा लड़के-लड़कियां इस दिन को उत्साह से मनाते हैं और वैलेंटाइन डे को अपने पार्टनर के लिए खास बनाने की कोशिश करते हैं।

हालांकि जिन कपल की नई नई शादी हुई है और उनका पहला वैलेंटाइन डे अपने जीवनसाथी के साथ है, वह भी वैलेंटाइन डे को लेकर काफी उत्साहित होंगे। शादीशुदा जोड़े के लिए यह पहला मौका होता है, जब वह पति-पत्नी की तरह नहीं, बल्कि प्रेमी युगल की तरह एक दूसरे से अपने दिल की बात कह सकते हैं। ऐसे में शादी के बाद पहला वेलेंटाइन डे मनाने जा रहे हैं तो नवविवाहित लोगों के लिए कुछ सेलिब्रेशन आइडिया दिए जा रहे हैं। तो चलिए जानते है।

तोहफे से दिन की शुरुआत
शादी के पहले वैलेंटाइन डे की सुबह की कुछ खास और हर दिन से अलग बनाएं। पार्टनर सो रहे हैं तो उनके लिए इस सुबह को यादगार और खूबसूरत बना दें। उनके लिए सरप्राइज गिफ्ट तैयार करें  हैं और अपने पार्टनर के पास रख सकते हैं। नींद खुलते ही वह आपके गिफ्ट को देखकर खुश हो जाएंगे।

गुलाब का फूल
बिना गुलाब के फूल की सुंदरता और खुशबू के वैलेंटाइन डे अधूरा सा लगता है। लाल गुलाब के फूल को वैसे भी प्रेम का प्रतीक माना जाता है। वैलेंटाइन डे पर अपने जीवनसाथी को गुलाब का फूल देकर उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं। फूल देने के तरीके में कुछ बदलाव कर सकते हैं। जैसे पत्नी के लिए किचन में या डाइनिंग टेबल पर फूल रख कर उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं। ऑफिस से उनके लिए बुका भेज सकते हैं। पत्नी भी पति के लिए ऑफिस में उनके मनपसंद फूल और प्यारा सा संदेश भेज सकती हैं। इससे पार्टनर चौक भी जाएगा और खुश भी हो जाएगा।

प्यार भरा संदेश
वैलेंटाइन डे पर प्यार का इजहार किया जाता है, तो पति-पत्नी भी इस दिन एक दूसरे को खास तरीके से दिल की बात कहें। शादी से अलग आज खास तरीके से जीवनसाथी को महसूस कराएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। ज्‍यादातर लोग सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल करते हैं। आपका पार्टनर भी सोशल मीडिया पर एक्टिव है तो इसके माध्यम से उन पर प्यार लुटाएं। अपनी प्रोफाइल फोटो, स्टेटस पार्टनर को डेडिकेट कर सकते हैं। उन्हें छोटे और प्यारे प्यारे प्यार भरे मैसेज भेज सकते हैं। एक दूसरे के लिए प्यार का इजहार करने वाले नोट छोड़ सकते हैं।

खास सेलिब्रेशन
शादीशुदा लोग वैलेंटाइन डे को खास तरीके से सेलिब्रेट करने के लिए ऑफिस से छुट्टी लेकर कहीं बाहर घूमने, छोटे से हनीमून ट्रिप, रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर पर जा सकते हैं। अगर बाहर नहीं जा पा रहे, तो घर पर ही वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करें। शाम में अच्छे से तैयार होकर घर पर ही फेव‍रेट डिश का डिनर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *