न्यू ईयर पर होम डेकोरेशन के लिए फॉलो करें ये टिप्स…

कुछ लोगों को होम डेकोरेशन करना बेहद पसंद होता है। ऐसे लोग अक्सर घर को सजाने के लिए नए-नए मौकों की तलाश में रहते हैं। अधिकांश लोग किसी स्पेशल ओकेजन पर घर को सजाना नहीं भूलते हैं। कई लोग न्यू ईयर की शाम में घर पर पार्टी रखते हैं और खास दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों को बुलाते हैं। ऐसे मौके पर घर को शानदार लुक देने के लिए डेकोरेट करते हैं।

नए साल का आगाज सभी के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में न्यू ईयर पर शानदार होम डेकोरेशन घर को बेस्ट लुक देने के साथ-साथ घर में पॉजिटिव वाइब्स मेंटेन रखने का भी काम करता है। चलिए जानते हैं न्यू ईयर पर होम डेकोरेशन के कुछ खास टिप्स, जिसे फॉलो करके आप नए साल पर घर की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।

डेकोरेटिव मोमबत्तियों की मदद लें:-

नए साल पर घर को सजाने के लिए आप डेकोरेटिव कैंडल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। मार्केट में डेकोरेटिव कैंडल्स बेहद आसानी से मिल जाती हैं। हालांकि वैक्स की मोमबत्तियां कुछ देर में खत्म हो जाती हैं। ऐसे में आप होम डेकोरेशन के लिए इलेक्ट्रिक कैंडल्स यूज कर सकते हैं।

फ्रेग्नेंस से महकाएं घर:-

नए साल में घर को सजाने के साथ-साथ महकाना भी जरूरी होता है। ऐसे में घर को महकाने के लिए आप अपनी फेवरेट खुशबू वाली परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं परफ्यूम न होने पर धूप जलाना भी अच्छा ऑप्शन है।

गुब्बारे लगाना न भूलें:-

नए साल के मौके पर घर को सजाने के लिए आप गुब्बारों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉन्ट्रास्ट कलर वाले गुब्बारों से घर साजना बेस्ट हो सकता है। वहीं ब्लैक, व्हाइट या रेड कलर के गुब्बारे आपकी होम डेकोरेशन को क्लासी लुक देंगे।

फूलों का इस्तेमाल करें:-

फूलों के बिना घर की सजावट अधूरी होती है। नए साल पर होम डेकोरेशन में फ्लॉवर्स लगाकर आप घर की ब्यूटी को एन्हॉन्स कर सकते हैं। इसके लिए फ्रेश फूलों को आप घर के मेन गेट और बाकी जगहों पर भी लगा सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *