नेल पेंट को जल्दी से सूखाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

टिप्‍स। महिलाएं नाखूनों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए तरह तरह के नेल पेंट का इस्‍तेमाल करती हैं। ये हाथों की खूबसूरती को तो बढ़ाते ही हैं, आपके पूरे लुक को बेहतर बनाने में भी सहायक है। हालांकि इसे अप्‍लाई करना और उन्‍हें फिनिंशिंग देना आसान काम नहीं होता। दरअसल, अधिकतर लड़कियों की ये समस्‍या होती है कि वे जब भी नेल पॉलिश लगाती हैं तो इन्‍हें बिना खराब हुए जल्‍दी ड्राई कर लेना बड़ा चैलेंज होता है। ऐसे में अगर वे गलती से भी कुछ छू दें तो इससे नेल पेंट की सारी खूबसूरती गायब हो सकती है। यदि आप भी इस समस्‍या का उपाय ढूंढ रही हैं तो यहां हम आपकी मदद कर सकते हैं। तो आइए जानते है कैसे?

इस तरह तेजी से सुखाएं नेल पॉलिश

बेबी ऑयल डीआईवाई :-
एक ड्रॉपर मे बेबी ऑयल भर लें और अब नेल पेंट नाखूनों पर अच्‍छी तरह से लगा लें। जब दोनों हाथों में पेंट लग जाए तो आप ड्रॉपर की सहायता से ऑयल अपने नेल्‍स पर धीरे धीरे डालें। ऐसा करने से तेज रफ्तार में नाखून सूखेंगे।

क्विक ड्राई टॉप कोट :-
किसी भी कॉस्‍मेटिक शॉप में टॉप कोट पेंट आसानी से मिल जाते हैं। ये पेंट नेल पॉलिश को जल्‍दी सुखाने का काम करता है। बस अपने नेल पॉलिश के लास्‍ट कोट के तौर पर इसे आप लगा लें।

ठंडे पानी में डुबोएं :-
यदि आप अपने नेल पेंट को जल्‍दी सुखाना चाहती हैं तो इसे अप्‍लाई करने से पहले एक बड़े बर्तन में आइस वॉटर रखें। अपने नेल पेंट को लगाने के बाद 2 मिनट वेट करें और फिर हाथों को 5 मिनट के लिए इसमें डुबोकर रखें दें।

हेयर ड्रायर का इस्‍तेमाल :-
नेल पेंट लगाने से पहले आप हेयर ड्रायर को प्‍लग कर तैयार रखें। अब एक हाथ में नेल पेंट लगाएं और ड्रायर को कूल एयर मोड पर ऑन करें और इसकी हवा में अपने नाखूनों को सुखाएं। ऐसा ही दूसरे हाथ में भी करें। इस तरह नेल कलर बिना खराब हुए जल्‍दी से सूख जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *