IGNOU में 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

नौकरी। इस समय इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में युवाओं को नौकरी पाने के लिए सुनहरा अवसर है। इस भर्ती के तहत IGNOU में 200 जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट के पदों पर को भरें जाएगें। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथी 20 अप्रैल है। इसलिए अपना आवेदन जल्‍द से जल्‍द कर लें। इस भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने उम्‍मीदवारो की शैक्षिक योग्यता 12वीं पास होना चाहिए।

आवश्‍यक योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं पास होने साथ कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए।

आवश्‍यक तिथियां
IGNOU भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि – 22 मार्च
IGNOU  भर्तीके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 20 अप्रैल

भरे जाने वाले पदों की संख्या
इस भर्ती के तहत IGNOU में जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट (JAT) -200 पदों को भरे जाएगें।

 

चयन की प्रक्रिया
NTA द्वारा द्विभाषी अर्थात हिंदी व अंग्रेजी दोनो रूप में आयोजित की जाने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा  होगी। CBT के आधार पर योग्य होने वाले उम्मीदवारों की संख्या रिक्तियों की संख्या के दस गुना के रूप में रखते हुए योग्यता सूची तैयार की जाएगी। टियर I के CBT में योग्य उम्मीदवारों को  टाइपिंग टेस्ट से गुजरना होगा, जो हिंदी या अंग्रेजी भाषा का होगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *