हिंदू सम्राट बाल साहब ठाकरे का सपना हो रहा साकार: सीएम एकनाथ शिंदे

अयोध्या।  महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे अपनी पूरी कैबिनेट के साथ कल अयोध्या दौरे पर थे। वहां राम मंदिर निर्माण कार्य को देख गदगद होकर सीएम शिंदे ने कहा कि हिंदू सम्राट बाल साहब ठाकरे का सपना साकार हो रहा है। उन्‍होने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्‍होने अयोध्यावासी और महाराष्ट्र वासियों के लिए बड़ी सौगात दे दी है। उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या में महाराष्ट्र भवन बनाया जाएगा जिसके लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बातचीत हो गई है।

सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया कि हिंदू सम्राट बाला साहब ठाकरे का सपना साकार हो रहा है। वहीं विपक्ष पर हमलावर होते हुए उन्‍होने कहा कि विपक्ष के लोग कहते थे, मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के आने के बाद मंदिर का निर्माण तेज गति के साथ हो रहा है और तारीख भी बता दी गई है।

महाराष्ट्र भवन को लेकर संतों में उत्साह
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या में विकास हो रहा है। आने वाले दिनों में अयोध्या विश्व के मानचित्र पर नजर आएगी। इतना ही नहीं लखनऊ से लेकर अयोध्या तक के स्वागत को लेकर भी सीएम  एकनाथ शिंदे ने अयोध्यावासी और कार्यकर्ताओं का तहे दिल से अभिनंदन किया है। लगभग 9 घंटे अयोध्या में रहने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे सड़क मार्ग से लखनऊ रवाना हुए।

श्रीराम नगरी अयोध्या में महाराष्ट्र भवन बनाने को लेकर भी अयोध्या के संत महंत में उत्साह है। संतों ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या का सर्वागीण विकास हो रहा है, तरह-तरह के होटल और रेस्टोरेंट बनाए जा रहे हैं। उसी तरह अगर अयोध्या में महाराष्ट्र भवन बनता है तो यह अयोध्या समेत महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिए सौभाग्य की बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *