Instagram ने चैनल फीचर किया लॉन्च

टेक्‍नोलॉजी। मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram ने एक नए फीचर को लॉन्च किया है। मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने Instagram के इस चैनल फीचर की घोषणा की है। जकरबर्ग ने इंस्टाग्राम चैनल फीचर को ब्रॉडकास्ट चैट नाम दिया है। Instagram चैनल फीचर को जल्द ही मैसेंजर और फेसबुक के लिए भी जारी किया जाएगा। पिछले वर्ष नवंबर में Meta ने कहा था कि वह Instagram के लिए एक साथ कई फीचर्स पेश करेगा। मेटा ने डिजिटल कॉलेक्टेबल को भी लॉन्च करने के लिए कहा था। इसके अलावा मेटा के प्लेटफॉर्म पर जल्द ही नॉन फंजीबल टोकन (NFTs) का भी सपोर्ट आने वाला है।

Meta पिछले कुछ महीने से अपने सोशल मीडिया के लिए कमाई वाले फीचर्स पेश कर रहा है। इंस्टाग्राम की नजर TikTok से इंफ्लूएंसर्स की होने वाली कमाई पर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टिकटॉक पर अरबों डॉलर्स के विज्ञापन दिए जा रहे हैं। Instagram Reels के साथ जल्द ही गिफ्ट का ऑप्शन आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद क्रिएटर्स अपने फैन से कमाई कर सकेंगे। बता दें कि इंस्टाग्राम रील्स में भी जल्द विज्ञापन आने वाले हैं।

कुछ दिन पहले खबर आई थी कि Instagram Blue Tick के लिए कंपनी अब ट्विटर की राह पकड़ने जा रही है यानी इंस्टाग्राम पर भी पैसे देकर लोग ब्लू टिक खरीद सकेंगे। ट्विटर फिलहाल ट्विटर ब्लू के लिए मोबाइल यानी एंड्रॉयड और आईओएस दोनों को ट्विटर ब्लू के लिए हर महीना 900 रुपये और वेब यूजर्स को हर महीना 650 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। इंस्टाग्राम के ब्लू टिक की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *