कर्नाटक सीईटी का परिणाम जारी…

एजुकेशन। कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण ने राज्य स्नातक प्रवेश परीक्षा/KCET का परिणाम जारी कर दिया है। परिणाम ऑनलाइन माध्यम से जारी किया गया है। इसे चेक करने का लिंक अब वेबसाइट पर उपलब्ध है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपने परिणाम को अब कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

कब हुई थी परीक्षा?

कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण की ओर से KCET परीक्षा का आयोजन 16 और 17 जून, 2022 को किया गया था। राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई इस परीक्षा में करीब 2 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। 22 जून को परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी। इस परीक्षा में पास होने के लिए सामान्य वर्ग के छात्रों को 50 फीसदी और एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों को 40 फीसदी अंक लाना जरूरी होता है।

जिन छात्रों ने KCET में भाग लिया था, उन्हें अब अपनी पसंद के कोर्स के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेना होगा। कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण की ओर से काउंसलिंग का शेड्यूल जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार किसी भी नई जानकारी या अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

ऐसे चेक करें अपना परिणाम:-

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिखाई दे रहे KCET Result 2022 से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे रोल नंबर और जन्मतिथि आदि को दर्ज कर के लॉगिन करें।
  • अब आपका परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *