जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा, क्योंकि आप किसी नये वाहन को खरीदने पर विचार बना सकते हैं और आपकी वह अभिलाषा भी पूरी होगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि आपका कोई कोर्ट कचहरी संबंधित मुद्दा लंबे समय से विवाद चल रहा है, तो आज आपको उसमें भी जीत मिल सकती है। आज आप यदि किसी नए कार्य को भी करेंगे, तो उसमें भी आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आप अपने छोटे भाई बहनों के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिसमें उनकी समस्याओं को भी सुनकर आप उनका हल निकालेंगे। आज आपको संतान के किसी परीक्षा के परिणाम के आने से प्रसन्नता रहेगी, क्योंकि उसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। यदि आज आपको अपने व्यवसाय के लिए किसी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़े, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से ही ले, तो बेहतर रहेगा।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके लिए किसी पैतृक संपत्ति को दिलाने वाला रहेगा, जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी में कार्यरत हैं उनको आज अपने परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है, जिसके कारण उनका मन थोड़ा दुखी रहेगा। यदि आपका अपने जीवनसाथी से कोई वाद विवाद लंबे समय से चल रहा है, तो आज आप उसे सुलझाने में सफल रहेंगे और अपने रूठे जीवन साथी को मना कर कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने आप को मानसिक रूप से सशक्त महसूस करेंगे, जिसके कारण आपके ऊपर लोगों की बातों का कोई असर नहीं होगा, जो लोग पिछले समय से कर्जे में चल रहे थे, वह आज अपने कर्ज को काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे, जिसके कारण वह अपने आपको रिलैक्स भी महसूस करेंगे। आज आपको कोई बीते दिनों की याद आ सकती है, जिसके कारण आप भावुक रहेंगे।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आपके लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी गलतफहमी दूर हो सकती है। प्रबल इच्छा शक्ति में वृद्धि होगी। अपने लोगों के द्वारा सहयोग व सानिध्य मिलेगा। आफिस वाले लोग अपनी महिला कर्मचारी से सावधानी बरतें वरना बेवजह बदनामी हो सकती है। रुके हुए पैसे मिलने से आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी।

कन्या राशि: कन्या राशि वाले आपके लिए यह सप्ताह मध्यम ही रहने वाला है। रोजाना की आवश्यकताओं की पूर्ति होगी। किसी महिला के सहयोग से कोई कार्य पूर्ण होगा। इस सप्ताह आपकी आमदनी मे धीमी प्रगति रहेगी। खान पान संयमित रखे। मार्केटिंग की नौकरी करने वालों के लिए स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। व्यवसाय करने वाले उधारी न करे। दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल अच्छा रहेगा।

तुला राशि: तुला राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य कहा जा सकता। अपने जीवनसाथी को महसूस होने दें कि आप उनका खयाल रखते हैं। उनके साथ सामान्य वक्त बिताएँ और शिकायत करने का मौका न दें। आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीके से बनाएँ। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे। आपका स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहने वाला है। रुके हुए कार्यो में सफलता मिलेगी। घर में किसी नन्हे मेहमान के आने से घर का माहौल हर्ष और उल्लास से भरा रहेगा। जातक हर कार्य को बहुत ही चतुराई पूर्वक करेगा जिससे लोग आश्चर्यचकित हो सकते है। भाग्य के भरोसे न बैठे। सप्ताह के अंत में हालात अच्छे बनेगे। पीठ के दर्द से आपको इस सप्ताह परेशानी झेलनी पड़ सकती है, नौकरी करने वाले थोड़ी भागदौड़ ज्यादा करेंगे। व्यवसाय में धीरे धीरे प्रगति होगी।

धनु राशि: धनु राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। पिता का सहयोग आपके जीवन में परिवर्तन लाएगा परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों के लिए सफलता पाने का यह सामान्य अवसर। घर में किसी नन्हे मेहमान के आने से घर का माहौल हर्ष और उल्लास से भरा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों के लिए सफलता पाने का यह सामान्य अवसर। इस सप्ताह में आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। इस समय आपको शारीरिक सुख का अनुभव होगा। नौकरी करने वाले लोगो लिए उन्नति का अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय में निवेश का सही समय है।

मकर राशि: मकर राशि वाले आपके लिए यह सप्ताह बहुत सामान्य रहेगा। आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत ज्यादा मांग करने वाले हैं। लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे ज्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को खुश करने के लिए खुद को तनाव से नहीं थकाएँ। छात्रों को घूमने-फिरने का मौका मिलेगा। व्यय पर नियंत्रण रखें वरना परेशानी में पद सकते है। मानसिक समस्या से दो चार होना पड़ सकता है। नौकरी करने वालो के लिए यह समय सही नहीं है। व्यापार शुरू करने वाले उधारी से बचें।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए यह समय सामान्य नहीं रहने वाला है। कोई ऐसा जिसपर आप यकीन करते हैं, आपको पूरा सच नहीं बताएगा। सारे तथ्यों को जानने के लिए थोड़ी छानबीन जरूरी है, लेकिन अगर आप गुस्से में कोई कदम उठाएंगे तो उससे आपके संबंध खराब हो सकते हैं। अचानक यात्रा से तनाव का शिकार हो सकते हैं। आर्थिक समस्याओ में सुधार की सम्भावना है। लेकिन व्यय अधिक रहेगा। सांसो में तकलीफ हो सकती है। नौकरीपेशा लोगो के तरक्की के संकेत है। व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

मीन राशि: मीन राशि वाले जातकों के लिए जून का सप्ताह सामान्य रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करें। नए विचार और नई सोच के साथ नए कार्यो का सृजन होगा। धन का उपयोग व्यर्थ के कार्यों में न करें वरना आगे समस्या आ सकती है। मानसिक तनाव के कारण आर्थिक पक्ष कमजोर हो जाएगा। उदर की समस्या से आप ग्रसित रहेंगे। अध्यापन का कार्य करने वाले लोगों को लाभ होगा। थोक व्यापार में कोई बड़ा लेन-देन न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *