CM Yogi In Mainpuri: सीएम योगी ने माधवराव सिंधिया की मूर्ति का किया अनावरण, दी 412 करोड़ की सौगात

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में सीएम योगी ने दिवंगत केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ मौजूद रहे। इसके साथ ही शुक्रवार को सीएम योगी ने 412 करोड़ की योजनाओं-विकास कार्यों का तोहफा मैनपुरी को दिया। उन्होंने 173 करोड़ से अधिक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि सरकार मैनपुरी का विकास करा रही है।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि मैनपुरी में चौराहा माधवराव सिंधिया जी के नाम पर है और आज उनकी प्रतिमा की स्थापना करने का अवसर हमें मिला है। सीएम योगी ने कहा कि माधवराव सिंधिया का जो स्मारक बना है, वह छोटा है। उसे भव्य और सुंदर बनाने का काम कार्य किया जाएगा। यहां के सभी जनप्रतिनिधि प्रशासन के साथ ये कार्य कराएंगे।

माधवराव सिंधिया ने किए क्रांतिकारी सुधार

सीएम योगी ने आगे कहा कि स्व माधवराव सिंधिया जी नौ बार सांसद रहें। उन्होंने अपने हर मंत्रालय के क्रांतिकारी सुधार किए थे। भारतीय रेल आज भी उनको स्मरण करती है। उनका नाम भारत के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित है। शताब्दी रेल की शुरुआत माधवराव सिंधिया ने ही की।

उन्‍होंने कहा कि माधवराव सिंधिया जी ने हमेशा सकारात्मक राजनीति की। एक दुखद घटना ने उनको हमसे छीन लिया था। आज हम सबके लिए भावुक क्षण है। हम भारत के एक सपूत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जब वो हादसा हुआ था, तब हर भारतवासी ने दुख अनुभव किया था। हमने एक बेहतरीन नेता खो दिया था।

सिंधिया परिवार का भारतीय राजनीति में अहम योगदान

सीएम योगी ने कहा कि सिंधिया परिवार का भारतीय राजनीति में अहम योगदान रहा है। राम जन्मभूमि आंदोलन में राजमाता विजया राजे सिंधियाजी का योगदान सबको याद है। उसके लिए ग्वालियर राजघराने ने ही मदद दी थी। आज प्रधानमंत्री के मार्ग निर्देशन में अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है। आने वाला इतिहास अयोध्या को उसकी भव्यता के लिए जानेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *