23 अप्रैल को बुध हो रहे अस्त, जानें किन राशि के जातको की चमकने वाली है किस्मत

एस्‍ट्रोलॉजी। धर्म शास्त्रों के मुताबिक मनुष्य के जीवन में होने वाले बदलाव के पीछे उसकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति बहुत हद तक जिम्मेदार होती है। ग्रहों का उदय होना और अस्त होना एक सामान्य प्रक्रिया है,  लेकिन इसका प्रभाव प्रत्येक राशि के जातकों पर देखने को मिलता है। वैदिक ज्योतिष के मुताबिक बताया गया कि बुध 23 अप्रैल 2023 की रात 11:58 पर अस्त हो जाएंगे। तो चलिए जानते है कि बुध अस्त होने से किन राशि के जातकों की किस्मत चमकने वाली है।

मेष राशि

जिन जातकों की राशि मेष है उनके लिए बुध का अस्त होना करियर में उच्च स्थान प्राप्त कराने के योग बना रहा है। बुध ग्रह आपसे बहुत मेहनत करवाकर आपका विकास करेंगे। जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता हासिल हो सकती है। आपके आत्मविश्वास में अलग लेवल की चमक होगी जिससे लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे। यदि व्यापार को लेकर कुछ अलग आईडियाज हैं तो आपको उसमें भी तरक्की प्राप्त हो सकती है।

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मिथुन राशि के जातको के लिए बुध का अस्त होना बेहद ही लाभकारी माना जा रहा है। मिथुन राशि के जातकों के 11वें भाव में बुध अस्त होंगे। जिसकी कारण से उनकी आने वाली जिंदगी की एक अलग नींव रखाने वाली है। साथ ही करियर से जुड़े मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे, परंतु भविष्य के लिए तैयारी सफलता दिला सकती है। इस दौरान मिथुन राशि के जातक जितना परिश्रम करेंगे उतना ही लाभ प्राप्त होगा। इस दौरान आपको कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप कोई बिजनेस प्लान करना चाह रहे हैं तो उसमें आपको बेहतर सफलता प्राप्त हो सकती है।

कन्या राशि

जिन जातकों की राशि कन्या है बुध उनके आठवें भाव में अस्त होने वाले हैं। जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है।  इस समय आपको अधिक मेहनत करना होगा जिससे आपको भविष्य में लाभ होगा। यदि शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ की सलाह पर करें लाभ प्राप्त होगा। जो लोग व्यापारी वर्ग से हैं वे बहुत सोच समझकर किसी भी जगह निवेश करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *