निकाय चुनाव: आज से ही वोटर लिस्ट में जुड़वाएं नाम

लखनऊ। ऐसे युवा जिनकी उम्र 01 जनवरी 2023 को 18 वर्ष या उससे अधिक हो चुकी है वह आगामी निकाय चुनावों के लिए तैयार हो रही वोटर लिस्‍ट में शनिवार से नाम शामिल करा सकते हैं। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 के लिए नए मतदाताओं को वोटर लिस्‍ट में नाम जुड़वाने या पुराने मतदाताओं को संशोधन कराने का मौका 11 से 17 मार्च के बीच मिलेगा। मतदाता अपने मतदान केंद्र पर इसके लिए संपर्क करें। संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत राजधानी में मतदान केंद्रों पर इसके लिए वोटिंग लिस्‍ट का प्रकाशन शुक्रवार को कर दिया गया है।

पुनरीक्षण कार्य के लिए नियुक्त बीएलओ 17 मार्च तक रोजाना सुबह 10 से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे। इस दौरान वोटर लिस्‍ट पर दावे, आपत्तियां की जा सकेंगी। दावे व आपत्तियों का निस्तारण 18 से 22 मार्च 2023 तक होगा। वहीं अंतिम रूप से तैयार मतदाता सूची का जनसामान्य के लिए प्रकाशन 01 अप्रैल 2023 को किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन भी हो सकेगा
मतदाता सूची में नाम बढ़ाने, हटाने व संशोधन के लिए निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://sec.up.nic.in/site/ पर भी 11 से 17 मार्च के बीच आवेदन किया जा सकेगा। इससे जुड़े आवेदन फार्म जिले की वेबसाइट https://lucknow.nic.in/ulb-election-2022-23 पर भी उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *