Nail care: मिनटाें में छुट जाऐंगे नाखूनों पर लगे दाग…

ब्यूटी & स्किन। गर्मी के मौसम में महिलाएं अपने स्किन केयर रूटीन का खास ख्याल रखना नहीं भूलती हैं। त्वचा का ग्लो बरकरार रखने की बात हो या दाग-धब्बों से निजात दिलाने की, महिलाएं अपना निखार बरकरार रखने की पूरी कोशिश करती हैं, हालांकि गर्मी में नाखूनों की खूबसूरती मेंटेन करना महिलाओं के लिए मुश्किल हो जाता है। खासकर नाखूनों में लगे दाग हाथों की सारी खूबसूरती पर भारी पड़ने लगते हैं। ऐसे में नाखूनों के दाग रिमूव करने में कुछ आसान तरीके आपके काम आ सकते हैं। तो चलिए जानते है…

इंक का निशान करें छूमंतर- नाखूनों से इंक का दाग छुटाने के लिए आधा चम्मच पैट्रोलियम जेली में 10 बूंद नींबू का रस मिलाकर नाखूनों पर लगाएं। इससे धीरे-धीरे इंक का निशान हल्का होने लगेगा।

हेयर कलर के निशान से पाएं निजात- नाखूनों से हेयर कलर का निशान कम करने के लिए आप नमक और नींबू ट्राई कर सकते हैं। आपको बता दें कि आधा चम्मच नींबू के रस में आधा छोटा चम्मच नमक मिलाकर नाखूनों पर रगड़ने से कलर का दाग गायब हो जाएगा, हालांकि इस नुस्खे को 2 मिनट से ज्यादा नाखूनों पर रगड़ने से बचें।

नाखूनों से छुड़ाएं हल्दी का निशान- आप नाखून से हल्दी का पीला निशान छुड़ाने के लिए शहद, चीनी और बेकिंग सोडा की मदद ले सकते हैं। सबसे पहले चीनी और शहद को मिलाकर नाखूनों पर 2 मिनट तक रगड़ें। इस नुस्खे से दाग तुरंत छूट जाएगा। वहीं बेकिंग सोडा को पानी में घोल कर इसमें 5 मिनट तक नाखून को डिप करके रखने से भी पीलापन आसानी से दूर हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *