Monsoon: अगले दो दिनों में पूरे देश में मानसून के पहुंचने के आसार, इन राज्‍यों में होगी झमाझम बारिश

Monsoon: दक्षिण-पश्चिम मानसून हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों छोड़कर पूरे देश में पहुंच चुका है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बादल फटने की भी खबर सामने आई है. जबकि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है, जिससे मलबा कई घरों में भी घुस गया है, सड़कें बंद हो गई हैं साथ ही कई वाहन भी मलबे में दब गए हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश, राजस्तान, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर के कई अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हुई है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो दिन में पूरे देश में मानसून के पहुंचने की संभावना जताई है. जबकि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में भारी बारिश होने के आसार है. साथ ही पूर्वोत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में भी मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है.

Monsoon: इन राज्यों में आगे बढ़ा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिम राजस्थान के कुछ और हिस्सों, पूर्वी राजस्थान के शेष भाग ममें आगे बढ़ चुका है. वहीं, हरियाणा के कुछ हिस्से, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ और इलाकों, मध्य प्रदेश के शेष भाग, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और भाग और उत्तराखंड के शेष भाग तक पहुंच चुका है. मानसून की उत्तरी सीमा जैसलमेर, चुरू, भिवानी, दिल्ली, अलीगढ, कानपुर, गाजीपुर, गोंडा, खीरी, मुरादाबाद, ऊना, पठानकोट और जम्मू से होकर गुजर रही है.

Monsoon: इन राज्यों में जमकर बरसे मेघ

आइएमडी की माने तो पश्चिम विक्षोभ और मानसून के कारण बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर के अलावा, छत्तीसगढ़, पश्चिमी मध्य प्रदेश, ओडिशा, कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हुई है. वहीं, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में भी विभिन्न स्थानों पर अत्यधिक वर्षा हुई है.

इसे भी पढ़ें:- Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगा मान-सम्‍मान और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *