Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

Weather Update : इस समय दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हो रही है. साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने शुक्रवार को ही तेज बारिश का अनुमान जताया था. बारिश से कई जगह सड़कों पर पानी जमा हो गया है. इलाकों में जलभराव के चलते सवेरे से ही राजधानी की सड़कों पर जाम के हालात पैदा होने लगे हैं.

वहीं, मौसम विभाग ने उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, मध्य-दिल्ली, नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन) में हल्की आंधी और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्‍मीद जताई है. जबकि अगले 2 घंटों के दौरान गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, बल्लभगढ़) गन्नौर, सोनीपत, सोहना, पलवल, नूंह (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, खेकड़ा, सिकंदराबाद, खुर्जा (यूपी) बारिश की संभावना है.

हल्की बारिश का अलर्ट जारी

हालांकि शुक्रवार को राजधानी दिल्‍ली में तेज हवा चलने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. वहीं, अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली. जबकि मौसम विभाग ने आज के लिए हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया था. हालांकि दिन में आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, वहीं, शाम को धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. इससे अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

तापमान में आई गिरावट

वहीं, शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही, तेज हवाएं भी चलीं. मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. वहीं, न्यूनतम तापमान दो डिग्री अधिक 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, नमी का स्तर 56 फीसदी रहा. 

इसे भी पढ़ें:-Aaj Ka Rashifal: आज किसे मिलेगा भाग्‍य का साथ और किसे होना पड़ेगा निराश, जानिए सभी राशियों का हाल 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *