Weather: जलमग्न हुई दिल्ली, घरों से ही काम करने की दी गई सलाह

weather update: देश में हर तरफ मानसून कहर बरपा रहा है, वहीं राजधानी दिल्ली समेत मैदानी राज्यों की सड़कें पानी में डूब गई हैं। सड़को और बाजारों में हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। जिसके चलते यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दिल्ली में यमुना का पानी खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है।

वहीं, मौसम विभाग की तरफ से रविवार रात्रि से ही झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई थी। जो रात करीब 11 बजे शुरू हुई यह बारिश देर रात तक होती रही।

मौसम विभाग के मुताबिक, इस समय भारी बारिश का  दौर प्रदेश में जारी है। मानसूनी टर्फ के दिशा बदलकर उत्तरी दिशा की ओर रुख करने से राजधानी दिल्‍ली के आसमानों में काले बादल छाए हुए है। हालांकि, मौसम विभाग ने लखनऊ में भी भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है।

आपको बता दें कि रविवार को सुबह से शाम तक में छिटपुट बारिश रिकॉर्ड हुई, जबकि शाम को रुक-रुक कर तेज बरसात होती रही। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, लखनऊ को भी सोमवार से अच्छी बारिश मिलेगी। अभी कई दिनों तक बरसात होते रहने के आसार हैं। बता दें कि लखनऊ के अलावा लखनऊ के आसपास के इलाको में भी ठीक-ठाक बारिश होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

बंद रहेंगें स्कूल

वहीं, दिल्‍ली में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश के कारण मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सभी स्कूल बंद करने की घोषणा की है। बता दें, मंगलवार तक यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान 205.33 मीटर को पार कर जाने की आशंका है।

वहीं, तेज बारिश के मद्देनजर नोएडा के जिला प्रशासन ने भी सोमवार को स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। इसी तरह, गाजियाबाद और फरीदाबाद में स्कूल दिन भर बंद रहेंगे। वहीं, गुरुग्राम में निजी स्कूल आज बंद रहेंगे। तेज बारिश के चलते जगह जगह पानी भर गया है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए कॉर्पोरेट कार्यालयों को घर से काम करने की सलाह दी गई है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *