Weather Report: अगले पांच दिनों तक इन राज्यों में हीट वेव का कहर, जानें कब होगी बारिश

Weather News: जून माह में उत्तर भारत के कई राज्यों में हीट वेव कहर बरप रही है। गर्मी का सितम ऐसा है कि लोगों का घर से निकलना बेहद मुश्किल हो गया है। सुबह सात बजे से ही तेज धूप चुभने लग रही है और जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा है वैसे-वैसे झुलसाने वाली धूप होने लग रही है। तो चलिए ऐसे में मौसम का हाल जान लेते है कि इस भीषण गर्मी से कब राहत मिलेगी।

इन राज्‍यों में गर्मी से राहत नहीं

आईएमडी  ने बताया कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, पूर्वी और उत्तर प्रायद्वीपीय भारत में अत्यधिक गर्म हवा चलने की संभावना हैं। ये आलम अगले चार-पांच दिनों तक लगातार जारी रहेगा। इसका मतलब यह है कि अगले पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। गर्मी का ये आलम उत्तर प्रदेश के अलावा ओडिशा, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में भी रहेगा।
जाने कहां-कहां कब होगी बारिश

पूर्वोत्तर भारत

पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में अगले पांच दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी है। 15 से 17 जून को मेघालय में अत्यधिक बारिश होने की संभावना है।

पूर्वी भारत

अगले पांच दिनों तक पूर्वी भारत के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने का अनुमान है। अगले पांच दिनों के बीच हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं, सब हिमालयन पश्चिम बंगाल, सिक्किम के कुछ इलाकों में अगले पांच दिनों तक बारिश का अनुमान है। 17 जून को अंडमान निकोबार में बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड

आईएमडी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में 14 और 15 जून को तेज हवाओं, चमक और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। राजस्थान के भी कुछ इलाकों में 16 और 17 जून को बारिश हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर

आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर के लिए 15 जून को हीट वेब की चेतावनी जारी किया है। 16, 17 और 18 जून को भी गर्मी बरकरार रहेगी, हालांकि इस बीच आसमान में हल्के बादल भी हो सकते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *