Wrestlers Protest: पहलवानों ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, 2 घंटे तक चली बातें

New Delhi News: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी प्रर्दशन के बीच पहलवानों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। लेकिन इस बैठक के दौरान क्‍या बाते हुई, इसकी जानकारी अभी किसी के तरफ से नही दी गई है। खास बात तो ये है कि पहलवानों और केंद्रीय गृहमंत्री की मुलाकात ऐसे समय पर हुई है जब पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए 5 दिनों का समय दिया था। बताया जा रहा है कि  अमित शाह और रेसलर्स की मुलाकात शनिवार की देर रात दो घंटों से ज्यादा समय तक चली। जिसमें बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और कुछ कोच भी शामिल हुए थे।

पहलवान बजंर पूनिया ने मीडिया से बताया कि हमने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। और इससे अधिक मै कुछ नही कह सकता। इसें साथ ही आपको बताते चले कि बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक, विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट के साथ, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे रहे हैं, जिन पर एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वहीं इसके मामले में दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की थी।

125 गवाहों के दर्ज किये गए हैं बयान

इसके अलावा प्राथमिकी में 15 यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई गई है, जिनमें से 10 बिना मर्जी के गलत तरीके छूने के हैं। इसमें स्तन पर हाथ फेरना, नाभि को छूना और पीछा करने के साथ-साथ डराने-धमकाने की शिकायत का भी जिक्र है।   यह भी बताया कि एक ओलंपियन, एक राष्ट्रमंडल स्वर्ण पदक विजेता, एक अंतरराष्ट्रीय रेफरी और एक राज्य स्तर के कोच ने कम से कम तीन महिला पहलवानों के आरोपों की पुष्टि की है और चार राज्यों के 125 संभावित गवाहों हैं जिनके बयान दिल्ली पुलिस ने रिकॉर्ड किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *