नई फिल्‍मों का बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला जलवा

मनोरंजन। हर हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर नई फिल्में रिलीज होती हैं। बीते शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर फिर नई फिल्मों ने दस्तक दी है। बीते दिनों से लगी फिल्में भी पर्दे पर अपनी जगह बनाने की कोशिश में लगी हुई है। इसी बीच बीते शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्मों के कारोबार के आंकड़े सामने आ चुके हैं। एक ओर जहां पुरानी फिल्में अभी भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी साख बचाने में लगी है, तो वहीं हाल ही में रिलीज हुई फिल्मों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। आइए जानते हैं शुक्रवार को हुए फिल्म की कमाई के बारे में-

शाबाश मिथु:-

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू एक बार फिर दर्शकों के बीच अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहीं। लगभग 30 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म का कलेक्शन पहले दिन एक करोड़ का आंकड़ा छूता भी नहीं दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म की कमाई की बात करें तो शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन पूरे देश में करीब 80 लाख रुपये का कारोबार किया है। पहले दिन हुई फिल्म की कमाई देख यह कहना मुश्किल है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी या नहीं।

हिट द फर्स्ट केस:-

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों हिंदी फिल्मों का प्रदर्शन लगातार गिरता ही जा रहा है। बीते कई समय से साउथ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपनी जगह बरकरार रखी हुई है। शायद यही वजह है कि साउथ फिल्मों द्वारा सेट किए गए स्तर तक पहुंचने के लिए हिंदी फिल्में जी जान से कोशिश कर रही है, लेकिन इसमें कामयाब नहीं हो पा रही है।

इस शुक्रवार रिलीज हुए राजकुमार राव की फिल्म हिट द फर्स्ट केस भी पहले दिन कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। राजकुमार राव की यह फिल्म इसी नाम की एक साउथ फिल्म का हिंदी रीमेक है, लेकिन फिल्म को दर्शकों की तरफ से कोई खास प्रतिक्रिया नहीं मिली है। फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन करीब 1.40 करोड़ रुपये की कमाई की है।

रॉकेट्रीः द नंबी इफेक्ट:-

बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन के निर्देशन में बनी फिल्म रॉकेट्रीःद नंबी इफेक्ट की रफ्तार भले ही बॉक्स ऑफिस पर धीमी रही, लेकिम पॉजिटिव माउथ ऑफ वर्ड के चलते फिल्म हर दिन आगे बढ़ती जा रही है। आर माधवन द्वारा निर्देशित, लिखित और अभिनीत यह फिल्म भारतीय वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है। बीते कुछ दिनों से अच्छा प्रदर्शन कर रही इस फिल्म की कमाई में अब गिरावट आने लगी है। रिपोर्ट्स की माने तो सिनेमाघरों में अपना प्रदर्शन समाप्त करने से पहले फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 40 करोड़ रुपये की कमाई करेगी।

थॉर: लव एंड थंडर :-
फिल्म थोर: लव एंड थंडर सिर्फ पांच दिनों में ही जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन के लाइफटाइम कलेक्शन को पार करने में कामयाब रहा। अब फिल्म जल्दी ही 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर सकती है। इसी बीच शुक्रवार को हुई फिल्म की कमाई की बात तो शुरुआती आंकड़ें के मुताबिक मार्वल फिल्म ने 9वें दिन दो से 2.50 करोड़ रुपये तक का कारोबार किया है। वहीं, इस कलेक्शन को जोड़कर फिल्म का कुल कलेक्श अब करीब 82 करोड़ रुपये हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *