दिव्यांग जनों के धैर्य और उपलब्धियों की पीएम मोदी ने की प्रशंसा

नई दिल्‍ली। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज विश्व दिव्यांग दिवस पर कहा कि उनकी सरकार ने दिव्यांग जनों के लिए अवसर पैदा करने के वास्ते कई पहल की हैं। पीएम मोदी ने ‘दिव्यांग’ जनों के धैर्य और उपलब्धियों की भी प्रशंसा की।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी सरकार पहुंच पर समान रूप से ध्यान केंद्रित कर रही है, जो कि प्रमुख कार्यक्रमों और अगली पीढ़ी के बुनियादी निर्माण में परिलक्षित होती है। मैं दिव्यांग जनों के जीवन में सकारात्मक अंतर लाने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने वाले सभी लोगों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा।’’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, विकलांग व्यक्तियों के अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर, मैं अपनी दिव्यांग बहनों और भाइयों के धैर्य और उपलब्धियों की सराहना करता हूं। हमारी सरकार ने कई पहल की हैं, जिन्होंने विकलांग व्यक्तियों के लिए अवसर पैदा किए हैं और उन्हें चमकने में सक्षम बनाया है।
बता दें कि प्रत्येक वर्ष तीन दिसंबर को दिव्यांग जनों के अधिकारों के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाने और उनके सामने आने वाली चुनौतियों के समाधान के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति और संसाधन जुटाने के लिए ‘दिव्यांग दिवस’ मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *