कारगिल विजय दिवस के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। आज देशभर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। आज के ही दिन वर्ष 1999 में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ दिया और ‘ऑपरेशन विजय’ के हिस्से के रूप में टाइगर हिल और अन्य चौकियों पर कब्जा कर लिया। इस खास मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेना प्रमुखों ने देश के शहीद वीर सपूतों और सशस्त्र बलों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों की असाधारण वीरता, पराक्रम और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है। भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर सैनिकों को मैं नमन करती हूं। सभी देशवासी, उनके और उनके परिवारजनों के प्रति सदैव ऋणी रहेंगे। जय हिन्द!

पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि:-

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए एक स्पेशल वीडियो साझा किया है। पीएम मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि, कारगिल विजय दिवस मां भारती की आन-बान और शान का प्रतीक है। इस अवसर पर मातृभूमि की रक्षा में पराक्रम की पराकाष्ठा करने वाले देश के सभी साहसी सपूतों को मेरा शत-शत नमन। जय हिंद!

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि:-
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर 1999 के कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

तीनों सेना प्रमुखों ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि:-
तीनों सेना प्रमुखों – थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कारगिल विजय दिवस पर दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *