PSSSB क्लर्क आईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

नौकरी।  पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने क्लर्क आईटी परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर चुके हैं और परीक्षा में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वे अपने प्रवेश पत्र को पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के सबमिट कर के लॉगिन करना होगा।

कब होगी परीक्षा?

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से क्लर्क आईटी के पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन 22 अक्‍टूबर, 2022 से किया जाएगा। परीक्षा राज्यभर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा ओएमआर बेस्ड एमसीक्यू फॉर्मेट में होगी। परीक्षा में नकारात्मक अंकण भी होगा। हर गलत उत्तर पर उम्मीदवारों के 0.25 अंक काटे जाएंगे। इस भर्ती के माध्यम से आयोग द्वारा 10 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

इन बातों का रखें ख्याल:-

परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार यह जान लें कि प्रवेश पत्र परीक्षा के लिहाज से सबसे अहम दस्तावेज है। इसे लेकर ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचे अन्यथा प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय और इससे जुड़े कई अहम दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *