कोरोना वायरस के मामले में तेजी से बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में 1,800 से अधिक नए मामले

नई दिल्लीकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, एक बार फिर देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1890 नए मामले सामने आए हैं, जो 149 दिनों के मामले में सबसे ज्‍यादा है। भारत में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 1,800 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके चलते एक्टिव मरीजों की संख्या 10 हजार से अधिक हो गई है। वहीं 6 लोगों की मौत को लेकर देश में अबतक कोरोना से 5,30,837 लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बैठक करेंगे। क्योंकि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि जारी है। समीक्षा बैठक में सभी जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं पर अगले महीने नियोजित राष्ट्रव्यापी मॉक-ड्रिल का विवरण सूचित किया जाएगा।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 153 नए मामले दर्ज किए गए और इस दौरान संक्रमण दर बढ़कर 9.13 प्रतिशत हो गई  स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से इस बात की जानकारी मिली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद द्वारा जारी एक संयुक्त सलाह के अनुसार, सार्वजनिक और निजी दोनों स्वास्थ्य सुविधाओं से दवाओं, अस्पताल के बिस्तर, चिकित्सा उपकरण और चिकित्सा ऑक्सीजन की उपलब्धता का जायजा लेने के उद्देश्य से अभ्यास में भाग लेने की उम्मीद है। दिल्ली में कोरोना वायरस के 153 नए मामले दर्ज किए स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को 4.98 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 139 मामले दर्ज किए गए। शुक्रवार 6.66 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 152 मामले दर्ज किए गए, जबकि बृहस्पतिवार को 4.95 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 117 मामले दर्ज किए गए। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले अक्टूबर में तीन अंकों में मामले दर्ज किए गए थे। देश में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के मामलों में तेज वृद्धि के बीच दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में नए कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि देखने को मि‍ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *