बालों का बार बार कर्लिंग छीन लेगा शाइनिंग, हो जाएं सावधान

हेयर टिप्‍स। आजकल लोग सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए तरह-तरह के तरीके अजमाते रहते हैं। बालों की सुंदरता के लिए महिलाएं कई तरीके अपनाती हैं। अधिकतर महिलाएं अपने बालों को स्टाइल करने के लिए हेयर स्टाइलिंग टूल्स को यूज करती हैं बालों को स्टाइल करने के लिए स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करना आसान है, जो देखने में बालों को खूबसूरत और स्टाइलिश तो बना सकते हैं लेकिन इसका ज्यादा इस्तेमाल करने से बाल बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं।

हेयर स्टाइलिंग टूल्स जैसे हेयर स्ट्रेटनर, कर्लिंग रॉड और ब्लो ड्रायर आदि हीट से बालों को स्टाइलिश बनाते हैं। एक्सपर्ट्स बताते है कि कर्लिंग रॉड से निकलने वाली हीट बालों को 85 प्रतिशत तक डैमेज कर सकती है। यदि आप भी रोज बालों को कर्ल करती हैं तो आपको इससे बालों को होने वाले नुकसान के बारे में अवश्‍य जानना चाहिए। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि रोज कर्लिंग करने से बालों को क्या नुकसान हो सकते हैं।

उलझे और बेजान बाल

बालों को ज्यादा कर्ल करने से बाल डैमेज हो सकते हैं। जिससे वे हमेशा उलझे हुए नजर आते हैं और जिन्हें सुलझाना काफी मुश्किल होता है। कमजोर बाल सुलझाते हुए बहुत टूटते हैं। इससे बाल झड़ने की समस्या भी हो सकती है।

बालों का नेचुरल टेक्सचर खराब होना

हेल्दी बालों का नेचुरल टेक्सचर काफी सुंदर लगता है। लेकिन हेयर स्टाइलिंग टूल्स की हीट बालों का नेचुरल टेक्सचर छीन लेती है जिससे बाल पीले और भद्दे नजर आने लगते हैं। इसलिए आप भी अगर रोजाना बालों को कर्ल कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं।

ग्रोथ रुकना

बालों को रोजाना कर्ल करने से बाल कमजोर हो जाते हैं और बालों कि ग्रोथ रुक जाती है। हेयर स्टाइलिंग टूल्स का ज्यादा इस्तेमाल करने से बालों महीनों तक नहीं बढ़ते हैं।

बालों का झड़ना

बालों को रोजाना कर्ल करने से बाल बेहद कमजोर हो जाते हैं। जिसके कारण कमजोर बाल अपने आप बीच से टूटने लगते हैं। जिस कारण से बाल दोमुंहे और बेजान हो जाते हैं। इससे बाल तेजी से झड़ने लगते हैं।

चमक खत्म हो जाना

रोजाना बालों को कर्ल करने से बालों की चमक खत्म हो जाती है। बालों को कर्ल करने से बालों की चमक खत्म हो जाती है। जिसके कारण बाल रूखे और बेजान होने लगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *