Rozgar Mela: पीएम मोदी 51000 युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, इन क्षेत्रों में मिलेंगे रोजगार के अवसर

Rozgar Mela: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब एक बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से 51,000 युवाओं को नियुक्ति सौपेंगे. बता दें कि रोजगार मेला देशभर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. इस मेले के तहत केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ इस पहल का समर्थन करने वाले राज्य सरकारों व केंद्र शासित प्रदेशों में भी नियुक्तियां दी जा रही हैं.

इन क्षेत्रों में मिलेगे रोजगार के अवसर
रोजगार मेला वास्‍तव में केंद्र सरकार की ओर से रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता को पूर्ण करने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों को दर्शाता है.इस मेले के तहत देशभर से चयनित नए कर्मचारी रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय समेत विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में काम करेंगे.

यह मेला रोजगार सृजन मे उत्‍प्रेरक

बता दें कि रोजगार मेले को रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक माना जाता है. इससे युवाओं को सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में सार्थक भागीदारी के बेहतर अवसर मिलते हैं. वहीं, नवनियुक्त कर्मियों को कर्मयोगी प्रारंभ के माध्‍यम से प्रशिक्षित हासिल करने का भी मौका मिलेगा. कर्मयोगी प्रारंभ आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल है, जिसमें कहीं भी किसी भी डिवाइस से सीखने के प्रारूप के तहत 750 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *