SBI ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर जारी की भर्ती, परीक्षा के बिना ही होगा चयन

नौकरी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती जारी की है। जो योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई के इस भर्ती के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू हो गई है तथा इसकी अंतिम तिथि 19 मई, 2023 को निर्धारित की गई है। एसबीआई के इस भर्ती के तहत कुल 217 पदों को भरा जाएगा।

पदों का विवरण
नियमित पदों की संख्‍या – 182 पद
संविदा पदों की संख्‍या – 35 पद

आवश्‍यक तिथियां
SBI भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 29 अप्रैल
SBI भर्ती  के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 19 मई

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के तहत चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार शामिल होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को, जैसा कि बैंक द्वारा तय किया गया है, साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।  उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। मालुम हो कि साक्षात्कार 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क ₹750/- है जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्‍क नहीं है।  भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग कर स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *