सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का, निफ्टी में भी गिरावट

कारोबार। भारतीय बाजारों में शुरुआती कारोबार में वीकली एक्सपायरी के दिन हल्की कमजोरी देखने को मिली है। गुरुवार को सेंसेक्स लगभग 100 अंक नीचे गिरकर खुला है जबकि निफ्टी में भी मामूली गिरावट देखने को मिल रही है। यह भी 16500 के लेवल के नीचे खुला।

लाल निशान में कारोबार शुरू होने के बाद बाजार में रिकवरी भी देखने को मिल रही है। बाजार खुलने के कुछ देर बाद सेंसेक्स 55390 जबकि निफ्टी रिकवरी करते हुए 16525 के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

आज विप्रो के शेयरों में दो प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिल रही है जबकि इंडसइंड बैंक की पहली तिमाही के नतीजे के बाद उसके शेयरों में दो फीसदी तक की उछाल देखी जा रही है। इससे पहले ग्लोबल बाजार में मिलेजुले संकेत देखने को मिले थे।
अमेरिकी बाजारों में डाओ जोंस 300 अंकों के दायरे में कारोबार करने के बाद 50 अंक ऊपर चढ़कर बंद हुआ। डाओ जोंस में निचले लेवल से 225 अंकों की रिकवरी होती दिखाई दी। वहीं Nasdaq 1.6 फीसदी बढ़कर बंद हुआ।

बुधवार के कारोबारी सेशन में FIIs ने नकद में 1781 करोड़ रुपए की खरीदारी की, जबकि DIIs ने नकद में 230 करोड़ रुपए की बिकवाली की। वहीं  भारतीय रुपये में कमजोरी गुरुवार के कारोबारी सेशन में भी बरकरार है। रुपया फिलहाल 80.02 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *