एआर कोल्ड स्टोर की अचानक ढही छत, कई मजदूर दबे

संभल। संभल जिले के चंदौसी स्थित इस्लाम नगर रोड पर आलू से भरे एआर कोल्ड स्टोर की छत अचानक गिर पड़ी। छत के मलबे और आलू के नीचे, वहां काम कर रहे 20-25 मजदूरों के दबने की आशंका है। मौके पर करीब 8 जेसीबी मलवा हटाने में लगी हैं। आसपास लोगों की भारी भीड़ लगी है। डीएम-एसपी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य कराने में लगे हैं।

मलबे के नीचे दबे पांच मजदूरों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। मलबा हटाने का काम अभी जारी है। बाहर निकले मजदूरों में किशोरी 26 वर्ष, भूरे 26 वर्ष निवासी गांव एतोल, राम मोहन 32 वर्ष निवासी कैथल, प्रेम 30 वर्ष निवासी कैथल, मनोज 28 वर्ष निवासी गांव बर्राई शामिल हैं।

एआर कोल्ड स्टोर में रैक बनाकर आलू भरा जा रहा था। रैक ओवरलोड होने के कारण गिर पड़ी। उसके साथ कोल्ड स्टोर की छत भी नीचे आ गिरी। आलू और छत के मलबे में करीब 20 से 25 मजदूरों के दबने की आशंका है।
घटना से आक्रोशित लोगों ने कोल्ड स्टोर के केबिन में तोड़फोड़ की। सूचना पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। करीब 8 जेसीबी को मलबा हटाने के लिए लगाया गया है। इस दौरान लोगों की पुलिस प्रशासन से नोकझोंक भी हुई। स्थानीय लोग भी मलबा हटाने में लगे हुए हैं। बचाव कार्य के लिए फायर कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के एंबुलेंस व अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

कोल्ड स्टोर में हादसे के बाद अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा था। मौके पर पहुंचे अग्निशमन अधिकारी व कर्मचारी मास पहन कर अंदर घुस गए और रिसाव हो रही अमोनिया गैस को बंद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *