टेडी बियर के रंग और टाइप का होता है खास मतलब

लाइफस्‍टाइल। फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। इस महीने में वैलेंटाइन सप्ताह मनाया जाता है। 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। इस सप्ताह के चौथे दिन टेडी डे मनाते हैं। प्यार के अन्य दिनों की तरह ये दिन भी कपल के लिए काफी खास होता है। दरअसल वैलेंटाइन वीक का हर दिन प्यार के इजहार के अलग अलग तरीकों को प्रदर्शित करता है। टेडी डे पर भी प्यार करने वाले अपने दिल की बात कहते हैं।

लोग इस दिन अपने साथी को टेडी बियर तोहफे में देते हैं। इस दिन को मनाने की एक वजह ये है कि लड़कियों को स्टफ्ड खिलौने पसंद होते हैं। दूसरी वजह होती है कि टेडी बियर प्रेमी की भावनाओं को भी व्यक्त करता है। गुलाब के रंग की तरह ही टेडी बियर के रंग और टाइप का भावनात्मक मतलब होता है। ऐसे में इस वैलेंटाइन अपने दिल की बात करने के लिए लड़के गर्लफ्रेंड को टेडी बियर देते समय उसके मायने को जान लें। वहीं लड़कियां टेडी बियर के रंग और डिजाइन देखकर बॉयफ्रेंड की भावना को पहचान लें।

टेडी बियर देकर कहें दिल की बात :-
लाल रंग के टेडी बियर ने दिल पकड़ा हुआ हो तो इसका अर्थ है कि देने वाला शख्स आपको  आई लव यू कर रहा है। यानी इस तरह का टेडी बियर प्यार के इजहार का प्रतीक माना जाता है।

-लाल रंग के टेडी बियर के साथ चॉकलेट हो तो अर्थ है कि इस रिश्ते को हमेशा के लिए पार्टनर जोड़ना चाहता है, यानी वह आपको शादी के लिए प्रपोज कर रहा है।

-गुलाबी रंग के टेडी बियर का मतलब है कि प्यार हो रहा है। यानी दोस्त आपकी ओर आकर्षित हो रहा है और इस रिश्ते को एक मौका देना चाहता है।

-गुलाबी टेडी के साथ प्रेम पत्र होने का अर्थ है कि प्रेमी आपकी आवश्‍यकता को महसूस कर रहा है। वह आपका साथ चाहता है।

-पीले रंग के टेडी बियर के साथ एक प्रेम पत्र होने का मतलब है कि प्रेमी आपको याद कर रहा है।

-दो पिंक टेडी बियर एक साथ देने का अर्थ है कि वह आपके साथ वक्त बिताना चाहते हैं। मूवी या डेट के लिए आपसे पूछ रहे हैं।

-दो लाल रंग के टेडी का अर्थ है कि पार्टनर आपसे लॉन्ग ड्राइव पर चलने और साथ में लंच करने के लिए पूछ रहा है।

-तीन पीले रंग के टेडी बियर का डिजाइन गहरी दोस्ती का प्रतीक है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *