देश के लोकतंत्र पर चर्चा देश की संसद में होनी चाहिए न कि दूसरे देश में: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में लखनऊ व्यापार मंडल के शपथ ग्रहण व होली मिलन समारोह को संबोधित किया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि देश के लोकतंत्र पर चर्चा देश की संसद में होनी चाहिए न कि दूसरे देश में…। देश की आवाज इमरजेंसी में बंद हुई थी। कुछ लोग जान बूझकर देश को बदनाम कर रहे हैं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर पूर्व के राज्यों में आए चुनावी नतीजों को मोदी सरकार की सफलता बताया और कहा कि उत्तर पूर्व पहले खुद को अलग मानता था पर आज वह भी देश से भावनात्मक तौर पर जुड़ गया है। इसका श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को जाता है। आज पूरे देश में बिना भेदभाव के सबका विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में आयोजित हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ने मुझे बेहद खुशी दी। हमारा भारत अर्थव्यवस्था के आकार के मामले में 11वें नंबर पर आता था आज टाप फाइव में पहुंच गया है जल्द ही टाप तीन में होगा। उत्तर प्रदेश भी विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि विकास की पहली शर्त होती है कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करना। यूपी ने वह करके दिखाया है इसके लिए मैं सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करता हूं। उन्‍होंने कहा कि किसी भी संगठन को चलाने के लिए स्वस्थ परंपरा होनी चाहिए, प्रतिस्पर्धा से कोई संगठन आगे नहीं बढ़ सकता। जो मांग पत्र हमें व्यापारियों ने सौंपा है, उसमें जो केंद्र से संबंधित समस्याएं हैं संसद सत्र के समापन के बाद उसको निस्तारित करने का काम करेंगे। रक्षामंत्री  उन्होंने कहा कि होली हमें बताती है अहंकार किसी भी सूरत में पैदा नहीं होना चाहिए। अहंकार आया तो विनाश होगा। प्रेम और इंसानियत के दो मंत्रों को हमें नहीं भूलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *