द कश्मीर फाइल्स ने मारी उछाल….

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ ने अपने 14वें दिन कुल 207 करोड़ रुपये का संग्रह कर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।
हालांकि तीसरे शुक्रवार यानी 25 मार्च 2022 को अनुपम खेर स्टारर ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली और फिल्म ने केवल 4.50 करोड़ रुपये की कमाई की। लेकिन आरआरआर के रिलीज के बावजूद, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ने तीसरे शनिवार में वापस उछाल मारी है।

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ने 16वें दिन 8.30 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। यानी ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने 16 दिनों के भीतर कुल 219 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। शुरुआती रुझानों के अनुसार फिल्म ने अपने तीसरे शनिवार यानी 16वें दिन 8.30 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है।

अब उम्मीद जताई जा रही है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ रविवार यानी 17वें दिन दोहरे अंकों के निशान को हिट करेगी।  फिल्म को 15 करोड़ रुपये के सीमित बजट पर बनाया गया है, जिसमें अतिरिक्त 10 करोड़ रुपये प्रिंट और प्रचार पर खर्च किए गए हैं, जिससे इस फिल्म की कुल लागत 25 करोड़ रुपये हो गई है।

इसकी तुलना में, वे पहले ही नाट्य और गैर-नाटकीय माध्यमों से 135 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त कर चुके हैं, जिसमें 440% के निवेश पर अर्थ-ब्रेकिंग रिटर्न है। शाम और रात के शो के लिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ की औसत ऑक्यूपेंसी 51 फीसदी है और स्पॉट बुकिंग के साथ यह 70 फीसदी के करीब पहुंच जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *