आपकी ये बातें पार्टनर काे पहुंचा सकती हैं ठेस…

रिलेशनशिप। ज्यादातर रिश्ते आपसी समझ और विश्वास पर टिकते हैं। लेकिन हर रिश्ते में प्यार का होना भी जरूरी होता है। कई बार लोग रिलेशनशिप में पार्टनर से कुछ ऐसा व्यवहार कर बैठते हैं। जो उसके दिल को ठेस पहुंचाता है। रिलेशनशिप में लोग भरोसा कर अपनी खूबियों से लेकर कमजोरी तक साझा कर लेते हैं।

ऐसे में अगर पार्टनर आपकी बातों को समझने के बजाए मजाक बनाता है, तो काफी बुरा लगता है। तो अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ इस तरह का बर्ताव करतें हैं तो संभल जाएं क्योंकि लंबे समय तक ये बर्ताव रिश्ते में दरार पैदा कर देता है और कई बार रिश्ते टूटने की भी नौबत आ जाती है। चलिए जानते हैं क्‍या हैं वो बातें-

मजाक बनाना:-

मजाक बनाना काफी सामान्य बात लगती है लेकिन अगर आप पार्टनर की किसी आदत या कमजोरी का लोगों के बीच मजाक बनाते हैं तो इससे पार्टनर के दिल पर काफी ठेस पहुंच सकती है।

 हर बार अपनी मर्जी चलाना:-

अगर आप पार्टनर के साथ मिलकर प्लान करते हैं और सबसे आखिर में केवल अपने मन की करते हैं। तो इससे भी पार्टनर को ठेस पहुंचती है। ऐसा करने से उसे लगने लगता है कि उसकी बातों की कोई वैल्यू नही है।

अगर आप पार्टनर से कोई वादा करते हैं और कुछ ही समय में उसे तोड़ देते हैं तो इससे भी पार्टनर को बुरा लग सकता है। साथ ही पार्टनर की हर पसंद को रिजेक्ट कर देने से भी उसके दिल को ठेस पहुंचती है।

फीलिंग्स है जरूरी:-

पार्टनर से प्यार करते हैं लेकिन जाहिर नहीं करते। और अगर सामने से पार्टनर अपनी भावनाओं का इजहार कर रहा है तो उसे इग्नोर करते हैं तो ऐसा करना रिश्ते में दरार पैदा करता है। क्योंकि लंबे समय तक ऐसा करने से पार्टनर के दिल को गहरी चोट पहुंचती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *