जानिए आज का राशिफल…

मेष- इस राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से बेमन की यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसका लाभ बाद में मिलेगा. व्यापारियों को अपेक्षित लाभ न होने पर मन उदास हो सकता है, लेकिन उदास न हों, व्यापार में यह सब तो चलता रहता है. युवाओं को इधर-उधर की बातों की जगह अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर करना होगा. हायर एजुकेशन की चाह रखने वाले युवाओं को बाहर जाना भी पड़ सकता है. घरेलू सामान की खरीदारी पर अधिक धन व्यय हो सकता है, इसलिए जरूरतमंद सामान की लिस्ट तैयार कर लें, जिससे अनावश्यक खर्चों को रोका जा सके. खानपान में लापरवाही के चलते कमजोरी महसूस हो सकती है, जिसको दूर करने के लिए पौष्टिक आहार और फलों का सेवन अधिक करें.

वृष- वृष राशि के लोग प्रबंधन कला सीखें, उसका प्रयोग करने पर लाभ होगा और आने वाले समय में बिगड़े हुए काम बनेंगे. गुरुवार का दिन व्यापारियों के लिए बेहद शुभ जाने वाला है, किसी बड़ी डील के तय होने से बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. युवा जितना हो सके ज्ञानी लोगों से दोस्ती और उनकी संगति करें, उनकी संगति का आप पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा जिसका आपको आगे चलकर लाभ मिलेगा. यदि काफी समय से घर के इंटीरियर चेंज के लिए सोच रहे थे तो आज कराने का सही समय है. सिर दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं इसके साथ ही बीपी पेशेंट अलर्ट रहें, बीपी कंट्रोल करने के लिए नियमित दवा लें और बीच बीच में बीपी भी चेक करते रहें.

मिथुन- इस राशि के लोगों के लिए करियर के क्षेत्र में आज का दिन बहुत बढ़िया होगा, क्योंकि आज आपको वरिष्ठों के साथ काम करने का मौका मिलेगा. व्यापारी वर्ग को अनुभवी व्यक्ति के साथ काम करने का मौका मिलेगा, उनके साथ काम करके आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. पुराने दोस्तों से मिलकर युवाओं को आज आनंद की अनुभूति होगी. यदि धार्मिक स्थल पर जाने का मूड है तो आज का दिन उपयुक्त है. पारिवारिक सदस्यों के साथ ज्ञान की बातें होंगी. घरवालों के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है. जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल की समस्या है वह लोग अपना खास ध्यान रखें, उनका कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है. कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने के लिए ऑयली खाने से परहेज करें साथ ही नियमित रूप से व्यायाम करें.

कर्क- कर्क राशि के लोग किए जाने वाले कार्यों की प्लानिंग करके काम करें, इस तरह से काम करने पर उन्हें कार्य के बेहतर परिणाम मिलेंगे. व्यापारी कारोबार से संबंधित सभी लीगल फॉर्मेलिटी पूरी करते चले वरना कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. युवाओं को सीनियर और टीचर से मिली सीख को भूलना नहीं है, उनकी सीख आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी जिससे आपको आगे बढ़ने में प्रेरणा मिलेगी. पारिवारिक सदस्यों की प्रसन्नता आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. इसलिए हमेशा उन्हें खुश रखने का प्रयास करें. आंतों में सूजन की दिक्कत हो सकती है इसलिए डॉक्टर से परामर्श अवश्य करें और उनके द्वारा बताए गए सभी निर्देशों का सख्ती से पालन करें.

सिंह- इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों का ट्रांसफर हो सकता है, जिसके लिए वह अपना बैग अभी से तैयार कर लें. लगातार की जा रही मेहनत से व्यापार में उन्नति के प्रबल योग बन रहे हैं, व्यापार में अपेक्षित प्रगति होने से आप अन्य शहरों में भी इसकी शाखा खोल सकते हैं. युवाओं का अध्ययन के साथ साथ धार्मिक कार्यक्रमों के प्रति रुझान बढ़ेगा. घर में आकस्मिक खर्च बढ़ने से संचित धन भी खर्च हो सकता है. आर्थिक दृष्टि से दिन तनाव भरा बीतेगा. मादक पदार्थ का सेवन करने वाले लोग अब इसका त्याग कर दें तो अच्छा रहेगा क्योंकि लीवर डैमेज होने की आशंका है.

कन्या- कन्या राशि के लोगों की कार्यक्षेत्र में सहकर्मी व उच्च अधिकारियों के साथ अनबन हो सकती है इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. आज के दिन व्यापार से संबंधित समस्याएं दूर होने से आपके रुके हुए काम फिर से बनेंगे. युवाओं द्वारा परीक्षा में अपेक्षित परिणाम मिलने से वह बेहद खुश होंगे, इसके साथ ही उन्हें माता-पिता से कोई अच्छा गिफ्ट भी मिल सकता है. अपने ही अपनों के काम आते हैं इसलिए परिवार में यदि कोई आर्थिक मदद के लिए आता है, तो उसकी मदद जरूर करें उसे निराश न करें. आपका बढ़ता वजन कई रोगों को न्योता दे सकता है, इसलिए बढ़ते वजन पर रोक लगाएं और नियमित एक्सरसाइज भी करें.

तुला- इस राशि के सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले लोगों का उच्च पद पर चयन होने सकता है. व्यापारियों को जोखिम भरे धन निवेश से बचना होगा. कहीं भी निवेश करने से पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थियों को अध्ययन के दौरान कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. बाधाओं को दूर करने के लिए बड़े भाई-बहन या टीचर की मदद लेने से पीछे न हटें. दान-पुण्य का काम करें. हो सके तो तथानुसार किसी गरीब की मदद करें. तले-भुने खाने से परहेज करें. हल्का और सुपाच्य भोजन करें, क्योंकि कब्ज और एसिडिटी की दिक्कत हो सकती है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के नौकरी तलाश कर रहें लोगों को नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिल सकते है, हो सकता है आज उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ जाए. व्यापारी धोखेबाजों से अलर्ट रहें कोई उन्हें असली माल दिखा कर नकली माल बेंच सकता है. युवा अपने चालाक दोस्तों के दांव पेंच समझें और उसे नजरअंदाज न करें, आज के जमाने में जैसे को तैसा के सिद्धांत पर ही चलें. यदि काफी समय से घर में पूजा पाठ से संबंधित कार्यक्रम कराने के लिए सोच रहे हैं तो आज का दिन उपयुक्त है. खानपान के साथ लापरवाही करने से शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है, इसलिए पौष्टिक आहार लें और काम करने के साथ-साथ आराम भी करें.

धनु- इस राशि के लोग अधीनस्थों के मान-सम्मान में किसी तरह की कोई कमी न रखें. अधीनस्थ खुश रहेंगे तो वह मन लगाकर काम करेंगे, जिससे आपको भी फायदा होगा. व्यापारियों को नुकसान होने की आशंका है. नुकसान होने पर मन छोटा न करें. युवा पढ़ाई के साथ-साथ वह काम भी करें, जिनमें उनकी रूचि हो. रुचिकर काम करने से वह अपनी प्रतिभा को निखार पाएंगे. व्यापार में आर्थिक नुकसान होने से घर का माहौल भी खराब हो सकता है. इसके लिए आपको घर और व्यापार की बातों को अलग-अलग रखना चाहिए. लगातार बीमारी फेस करने के कारण रोग-प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है, जिसको बढ़ाने के लिए आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा.

मकर- मकर राशि के लोग कार्यक्षेत्र में पूर्व के अनुभव का प्रयोग करके आगे बढ़ सकेंगे, जिससे उनके करियर में ग्रोथ होगी. व्यापारी पुराने लिए गए लोन को चुकाने में सफल रहेंगे, जिस कारण आज वह खुद को हल्का महसूस करेंगे. युवाओं की कई सामाजिक कार्यों में भागीदारी रहेगी, जिसके कारण वह घर में कम समय दे पाएंगे. संतान के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं, चिंता के निवारण के लिए उसके करियर के लिए आपको अभी से प्लानिंग कर लेनी चाहिए. स्ट्रीट फूड खाने से परहेज करें क्योंकि यह अनहाइजीन तरीके से बनते हैं, बाहर का खाना खाने से स्टमक इंफेक्शन होने का खतरा है.

कुंभ- इस राशि के नौकरी कर रहें लोगों को जल्दी ही प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापारी कम माल बेचें लेकिन नकद बेचें इसी सिद्धांत पर चलें, क्योंकि उधार पर समान बेचने से धन फंसने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल है, अपनी मेहनत और लगन के चलते नजदीकी परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन दे पाएंगे. जिसमें उन्हें मनोवांछित परिणाम भी मिलेंगे. घर का वातावरण सामान्य रहेगा जिसके कारण सभी लोग का मूड अच्छा रहेगा. बीपी के पेशेंट अलर्ट रहे, थोड़े थोड़े समय में अपना बीपी मॉनिटर करते रहें. टेंशन लेने से बचें वरना बीपी बढ़ने या घटने पर दिक्कत हो सकती है.

मीन- मीन राशि के पुलिस व सैन्य विभाग में कार्य करने वालों के लिए दिन शुभ है. फैक्ट्री और शॉप में अग्निशमन यंत्र व फायर से संबंधित अन्य व्यवस्था भी टाइट करके रखें, क्योंकि आग लगने की आशंका है. मन मुताबिक काम न होने पर युवा आत्मविश्वास में कमी और निराशा का अनुभव कर सकते हैं. काम की व्यस्तता के बाद आज घरवालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. सबके साथ होने पर खुशियों में चार चांद लग जाएंगे. थायराइड और शुगर पेशेंट दवा लेने में किसी तरह की लापरवाही न करें और इसे कंट्रोल करने पर ध्यान दें, अन्यथा दिक्कत हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *