ट्रेन यात्रियों को मिलेगी सफर के दौरान भोजन की सुविधा….

नई दिल्‍ली। ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही सभी ट्रेनों में खाने की सुविधा शुरू की जाएगी। फिर से पके हुए भोजन यात्रियों को सफर के दौरान पूर्व की तरह ही मिलने लगेगा। महामारी को देखते हुए खान-पान की सुविधाओं में उच्च मात्रा में स्वास्थ्यवर्धक सामग्रियों को शामिल किया गया है, जिससे यात्रियों को पौष्टिक आहार मिल सके और वह सुरक्षित महसूस करें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे ने सभी ट्रेनों में पका हुआ भोजन बहाल करने का निर्णय लिया है। अभी तक करीब 80 प्रतिशत ट्रेनों में पका हुआ खाना परोसा जा रहा था, अब 14 फरवरी तक 100 प्रतिशत ट्रेनों में यात्रियों को पका हुआ खाना मिलने लगेगा। ट्रेनों में स्वास्थ्यवर्धक, शुद्ध-सात्विक भोजन देने का वादा भी भारतीय रेलवे खान-पान और पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने किया है।

यात्रा करने वाले यात्रियों की आवश्यकताओं और देश भर में कोविड लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के साथ आईआरसीटीसी ने ट्रेनों में पके हुए भोजन सेवाओं को पुन: शुरू करेगा। महामारी को देखते हुए खान-पान की सुविधाओं में उच्च मात्रा में स्वास्थ्यवर्धक सामग्रियों को शामिल किया गया है, जिससे यात्रियों को पौष्टिक आहार मिल सके और वह सुरक्षित महसूस करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *