USA: अमेरिका में भारतीय छात्र हुआ हमले का शिकार, वीडियो जारी कर मांगी मदद, पत्‍नी ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

USA: सोशल मीडिया पर अमेरिका के शिकागों का एक वीडियों काफी वायरल हो रहा है. दरअसल वीडियों में एक भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला हुआ है, हालांकि इस हमलें से वो बचने में कामयाब रहा. लेकिन उसने एक वीडियों जारी कर मदद मांगी है. शिकागों में रह रहे इस भारतीय छात्र का नाम सैयद मजाहिर अली बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में दिख रहा है कि सैयद मजाहिर अली के सिर और नाक से खून बह रहा है और वह मदद की गुहार लगा रहा है. इसके अलावा हैदराबाद में रह रही सैयद की पत्नी ने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि सरकार उसके और उसके तीन नाबालिग बच्चों को अमेरिका भेजने का इंतजाम करें. 

USA: पत्नी ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

हमले के शिकार सैयद मजाहिर की पत्नी सैयदा रुकैया फातिमा रिजवी ने विदेश मंत्री को भेजे पत्र में लिखा कि ‘मैं अपने पति की शिकागों में सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं. मैं अपील करती हूं कि कृप्या उनकी मदद करें और उनसे अच्छे से अच्छा इलाज मुहैया कराएं और यदि जरूरत पड़े तो मुझे और मेरे तीन नाबालिग बच्चों को अमेरिका भेजने का इंतजाम करें ताकि मैं अपने पति के साथ रह सकूं.’

USA: भारतीय छात्र ने वीडियो जारी कर मांगी मदद

जानकारी के अनुसार, हैदराबाद का रहने वाला सैयद मजाहिर अली शिकागों में इंडियाना वेसलेयान यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर डिग्री कर रहा है. ऐसे मे बीती 4 फरवरी को शिकागो में उसके घर के नजदीक तीन हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें हमलावर सैयद मजाहिर पर दौड़कर पकड़ने हुए दिखाई दे रहे हैं.

घटना के बाद सैयद मजाहिर ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कहा कि ‘जब मै अपने घर वापस लौट रहा था उसी वक्‍त मुझ पर चार लोगों ने हमला कर दिया. मैं अपने घर के नजदीक फिसलकर गिर गया और उन्होंने मुझ पर लात-घूंसे बरसाए. मेरी मदद करिए, कृप्या मेरी मदद करिए.’

USA: इससे पहले भी हो चुकी है कई घटनाएं

आपको बता दें कि हाल के दिनों में विदेशों में भारतीय छात्रों और नागरिकों पर हमले की कई घटनाएं सामने आयी हैं. पिछले हफ्ते ही अमेरिका के ओहियो प्रांत के सिनसिनाटी में श्रेयस रेड्डी नाम के भारतीय छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. इसके अलावा इससे पहले भी दो अन्य भारतीय छात्रों की भी मौत हुई थी.

इसे भी पढ़े:-Weather: दिल्ली-एनसीआर में बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, तापमान में आई गिरावट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *