यूपी-दिल्‍ली समेत इन राज्‍यों में 6 जुलाई तक बारिश के आसार, जानें आज के मौसम का हाल  

Weather News: देश में मानसून तय समय से पहले ही आ चुका है. छह दिन पहले से ही मानसून ने पूरे देश को भिगा दिया. मंगलवार को राजस्थान, हरियाणा, पंजाब के बचे हिस्सों में भी बारिश हुई. कल शाम को दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. उत्तर प्रदेश में भी मानसून के रंग दिखने लगे हैं. उत्तराखंड और हिमाचल में भी लगातार बारिश हो रही है. आइये जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहने वाला है.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को बादल छाए रहेंगे. इस दौरान बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चल सकती है. ये हवाएं 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं. 4 से 8 जुलाई तक दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री के बीच रहने की संभावना है.  

उत्तर प्रदेश में बारिश 

उत्तर प्रदेश में भी बारिश की वजह से लोगों ने राहत की सांस ली है. आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी आज भी बारिश जारी रहेगी.  

हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड  

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. यहां 6 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. 

पंजाब और हरियाणा का हाल 

दिल्ली में बदलते मौसम का असर पंजाब और हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है. यहां पर 6 जुलाई तक गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. 

मध्‍य प्रदेश और राजस्थान का हाल

मध्य प्रदेश में मानसून बारिश का दौर जारी है. यहां पर भी 6 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें :- अरे मौसी 13 राज्यों में जीरो सीटें आईं हैं लेकिन हीरो तो हैं ना… यहां पढ़े पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *