जम्मू-कश्मीर में मौसम ने ली करवट, श्रीनगर में सीजन की पहली बर्फबारी

जम्मू।  नए साल से दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी शुरु हो गई है। श्रीनगर में सीजन का पहला हिमपात हुआ है। कोहरे के कारण जम्मू आने वाली सात ट्रेनें देरी से पहुंचीं। कटड़ा-सांझीछत में भी चॉपर सेवा दिन भर प्रभावित रही।

मौसम में आए बदलाव के कारण आम जनजीवन पर असर पड़ा है। जिला राजोरी-पुंछ को शोपियां से जोड़ने वाले मुगल रोड पर बर्फबारी के कारण एहतियातन यातायात बंद कर दिया गया है। श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग, साधना पास, राजधान पास, मर्गन टॉप आदि पर भी यातायात रोक दिया गया है।

प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी:-

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। कश्मीर घाटी में जारी प्रचंड शीतलहर के बीच विश्वविख्यात पर्यटन स्थल गुलमर्ग के अलावा टंगमर्ग, सोनमर्ग, जोजिला पास, राजधान टॉप, गुरेज, माच्छिल, पहलगाम, शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम में वीरवार को दोपहर बाद बर्फबारी शुरू हुई।

श्रीनगर में शाम ढलने के बाद बर्फबारी शुरू हुई। दूसरी ओर जम्मू समेत सभी मैदानी इलाकों में सुबह से बादल छाए रहे तथा छिटपुट बारिश हुई, जम्मू शहर में रात के समय अच्‍छी बारिश दर्ज की गई। इसके कारण सर्दियां, उधमपुर जिले समेत मैदानी इलाकों में बारिश हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *